IND VS PAK
IND VS PAK
  • पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश में पाकिस्तान के साथ वर्ल्डकप में खेले जाने वाले मैच का बहिष्कार करने की मांग जोर पकड़ रही थी
  • जिसके बाद प्रशासकों की समिति ने भी आईसीसी को पत्र लिखकर मांग की थी कि आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों का बहिष्कार किया जाए

कराची. विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले पर आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन ने कहा कि इस मैच पर कोई खतरा नजर नहीं आता क्योंकि दोनों ही टीम आईसीसी अनुबंध से बंधी हैं.

डेव रिचर्डसन ने बताया कि आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए सभी टीमों ने सदस्यों के भागीदारी करार पर हस्ताक्षर किए हैं जिसके तहत उन्हें टूर्नामेंट के सभी मैच खेलने होंगे. ऐसा नहीं करने पर दूसरी टीम को अंक दिये जाएंगे.

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश में पाकिस्तान के साथ वर्ल्डकप में खेले जाने वाले मैच का बहिष्कार करने की मांग जोर पकड़ रही थी. इस विरोध में शामिल होते हुए भारत के कई क्रिकेट स्टेडियम ने अपनी गैलरी से पाक खिलाड़ियों की तस्वीर भी हटा दी थी.

जिसके बाद प्रशासकों की समिति ने भी आईसीसी को पत्र लिखकर मांग की थी कि आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों का बहिष्कार किया जाए. वहीं टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान सेना की विशेष कैप पहनी थी.

भारतीय सेना के कैप पहनने पर पाकिस्तान ने आईसीसी को पत्र लिखकर अपना विरोध दर्ज कराया था. पाकिस्तान ने आईसीसी को पत्र लिखकर भारत पर खेल के राजनीतिकरण का आरोप लगाया था.

पाक के इस विरोध पर आईसीसी के सीईओ रिचर्डसन ने कहा था भारतीय टीम को इसके लिए अनुमति दी गई थी क्योंकि भारतीय टीम जवानों के परिवारों के लिए धन इकठ्ठा कर रही थी. आईसीसी खेलों को राजनीति से अलग रखती आई है.

Trending Tags- ICC Cricket World Cup, World Cup 2019, INDIA PAKISTAN MATCH, ODI CRICKET WORLD CUP, VIRAT KOHLI, MS DHONI, INDIAN TEAM