World Cup 2019

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप में कई मैच बारिश की भेंट चढ़ गए है. जिससे दोनों टीम के बीच बराबर अंक बांटे गए है. बारिश की वजह से मैच पूरे न होने की वजह से कई क्रिकेट फैंस को काफी निराशा होती है.

इस पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि बारिश से प्रभावित वर्ल्ड कप मैचों के लिए अगर रिजर्व डे रखा जाता तो इससे इस टूर्नामेंट की शेड्यूल काफी लंबा हो जाता जो कि सही नहीं है.

पिछले कुछ मैच में तो एक गेंद भी नहीं डाली जा सकी. दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच एक अन्य मैच केवल 7.3 ओवरों के खेल के बाद रद्द कर दिया गया. जिसके बाद यह मांग उठी कि बारिश से प्रभावित मैचों के लिए रिजर्व डे क्यों नहीं रखा गया.

इस पर सफाई देते हुए रिचर्डसन ने कहा कि वर्ल्ड कप के हर मैच के लिए एक अलग दिन तय करने से टूर्नामेंट और लंबा हो जाता. जिससे इस टूर्नामेंट को व्यावहारिक तौर पर संचालित करना बेहद मुश्किल हो जाता.

रिचर्डसन ने कहा कि जून को ब्रिटेन में सबसे सूखा महीना माना जाता है. पिछले साल जून में यहां केवल दो मिमी बारिश हुई थी. लेकिन पिछले 24 घंटों में ही दक्षिण पूर्व इंग्लैंड में 100 मिमी बारिश हो गई.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे पिच और टीम की तैयारियां के साथ यात्रा के दिनों के अलावा दर्शक भी प्रभावित होंगे. जिन्होंने मैच देखने के लिए कई घंटों की यात्रा की है. जबकि इसकी कोई गारंटी नहीं है रिजर्व डे वाले दिन भी बारिश नहीं होगी.

Leave a Reply