जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना की दूसरी लहर की दी चेतावनी

जर्मनी के स्वास्थ्यमंत्री जेंस स्पैह्न ने गर्मियों की छुट्टियों के मौसम में कोरोना की दूसरी लहर की चेतावनी दी है. साथ ही उन्होंने कोरोना को लेकर नागरिकों से सुरक्षात्मक उपायों को बनाए रखने का आग्रह किया. स्पैह्न ने कहा कि अन्य देशों की अपेक्षा जर्मनी में संक्रमितों की संख्या कम है लेकिन हमें खुद को सुरक्षा के झूठे अर्थों में नहीं रखनी चाहिए.

रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने सोमवार को कहा था कि जर्मनी में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 159 नए मामले दर्ज हुए और कुल संक्रमितों की संख्या 1,98,963 हो गई थ जबकि कोरोना से अब तक 9,064 लोगों की मौत हो गई है. रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट के अनुसार मामले मीट प्रोसेसिंग प्लांट, नर्सिंग होम, अस्पतालों और पारिवारिक समारोहों, धार्मिक आयोजनों और शरणार्थियों से बीच नए मामले दर्ज हो रहे हैं.

स्पैह्न ने विशेष रूप से गर्मियों के मौसम के दौरान लोगों की बढ़ती गतिशीतला से बढ़ते खतरे की चेतावनी दी है. उल्लेखनीय है कि स्थानीय मीडिया ने हफ्ते के अंत में कुछ तस्वीरें दिखाई थी जिसमें लोग बिना नियमों का पालन करते हुए मल्लोर्का के स्पैनिश हॉलिडे द्वीप पर हैं. इन्होंने ना मास्क लगाए हुए हैं और ना शारीरिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) के नियमों का पालन कर रहे हैं.

इन तस्वीरों पर प्रतिक्रिया देते हुए स्पैह्न ने कहा था कि कोरोना के संकट के समय में इस तरह के व्यवहार का सही समय नहीं है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुप्रभा सक्सेना

Leave a Reply

%d bloggers like this: