राशिफल: जानिए क्या कह रहे हैं आपके सितारे..

                ?||सुप्रभातम्||?
           «««««आज का पंचांग »»»»

? 23 अप्रैल आज का राशि फल?

? मेष (Aries): सामाजिक संपर्क बढ़ाने पर जोर रहेगा. अपनों का सहयोग मनोबल ऊंचा रहेगा. सक्रियता और प्रभावशीलता बढ़त पर रहेगी. यात्रा संभव है. दिन उत्तम.
? वृषभ (Tauras): श्रेष्ठ प्रयासों का सकारात्मक परिणाम उत्साह बढ़ाएगा. उत्सव आयोजन में प्रमुखता से शामिल होंगे. रहन सहन संवार पर रहेगा. परिवार में सुख सौख्य बढ़ेगा.
? मिथुन (Gemini): करियर कारोबार में उछाल के संकेत हैं. आर्थिक गतिविधियां बढ़ी हुई रहेंगी. लोगों का भरोसा जीतेंगे. लक्ष्य के प्रति समर्पण बढ़ेगा. दिन सुख सौख्य कारक.
? कर्क (Cancer): संभलकर आगे बढ़ते रहें चहुंओर सफलता के संकेत बने हुए हैं. समय और धन के प्रबंधन पर जोर दें. रिश्ते संवार पर रहेंगे. दिन सामान्य से शुभ.
? सिंह (Leo): कम मेहनत में अधिक सफलता के संकेत हैं. महत्वपूर्ण कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने की सोच रखें. परीक्षा प्रतिस्पर्धा में बेहतर करेंगे. चर्चाओं में प्रभावी रहेंगे.
?? कन्या (Virgo): महत्वपूर्ण मीटिंग्स में बेहतर करेंगे. सभी का समर्थन हासिल होगा. सुख सौख्य बढ़त पर रहेगा. दिखावे से दूर रहकर काम निकालने की सोच रखें. दिन उत्तम.
⚖ तुला (Libra): परिस्थितियां तेजी से सकारात्मक होंगी. आगे देखें और अच्छे अवसरों को भुनाने की सोच रखें. मित्र भरोसेमंद रहेंगे. दाम्पत्य में पारदर्शिता बढ़ेगी. दिन भाग्यकारक.
? वृश्चिक (Scorpio): आकस्मिकता और असहजता से बचने के लिए धैर्य और अनुशासन रखें. अपनों का भरोसा बना रहेगा. गरिमा गोपनीयता का ध्यान रखें. दिन सामान्य.
? धनु (Sagittarius): निजी जीवन में शुभता का संचार बढ़ेगा. अच्छे प्रस्ताव प्राप्त होंगे. सहकारिता और साझेदारी पर जोर दे सकते हैं. शिक्षा संतान और प्रेम पक्ष सहज रहेगा.
? मकर (Capricorn): विरोध किसका करना है और कितना इसकी स्पष्टता रखें. परीक्षा प्रतियोगिता में बेहतर बने रहेंगे. विपक्ष के प्रति कठोर रहेंगे. लेन देन में सतर्क रहें.
⚱ कुंभ (Aquarius): शिक्षा प्रेम और संतान पक्ष शुभकर रहेगा. परीक्षा प्रतियोगिता में उम्मीद से अच्छा करेंगे. सुख सौख्य बना रहेगा. साहस से आगे बढ़ते रहेंगे. दिन शुभकारक.
?‍♀ मीन (Pisces): अति महत्वाकांक्षी और असंतोषी जन खुद भी असहज रहते हैं और करीबियों को भी रखते हैं. धैर्य और आदरभाव बनाए रखें. दिन सामान्य फलकारक.

?आचार्य बृजमोहन शर्मा,?