सीवान में डकैतों का तांडव, लाखों की डकैती, गोलीबारी

सीवान गुठनी के कोहरवलिया गाँव में गुरुवार की रात , हथियारों से लैस 10-15 डकैतों ने रामसकल तिवारी के घर पर धावा बोल जमकर लूटपाट की और उत्पात मचाया.डकैतों ने विरोध करने पर घर के लोगों के साथ जमकर मारपीट की और गोलीमार कर तीन लोगों को घायल कर दिया.

घायलों में एक रजनीश कुमार की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी घायलों का इलाज सीवान सदर अस्पताल में चल रहा है. गुरुवार की रात हथियारों से लैस डकैतों ने अपने को स्थानीय थाना की पुलिस बताकर पहले घर खुलवाया.

घर खुलते ही घर वालों को बंधक बना कर लूटपाट शुरू कर दी. घर के लोगों ने जब विरोध करने का प्रयास किया तो महिला समेत घर वालों के साथ जमकर मारपीट की और गोलीबारी कर के तीन लोगों को घायल कर दिया.

लोगों को संदेह है की इस घटना को नटों ने अंजाम दिया है. एक महीने पहले से नटों का एक समूह रामसकल नाथ तिवारी के घर के सामने बगीचे में रह रहा था. मोबाइल चार्ज करने के बहाने नट उनके घर भी आते थे.

गुरुवार की सुबह अपना टेंट उखाड़कर कहीं चले गए. 10 बजे रात की घटना के तुरंत बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी. गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

खबर लिखे जाने तक संदिग्ध के रूप में लगभग एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. घटना स्थल पर कैंप कर रहे सीवान के अपर पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि गृह स्वामी के कथनानुसार डकैत लगभग चार लाख रुपये के जेवर लूटकर ले गए.

पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. अभी पूछताछ के लिए 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. डकैतों की गोलीबारी से गंभीर रूप से घायल रजनीश कुमार खतरे से बाहर हैं. आंशिक रूप से घायल दो लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार / नवीन

%d bloggers like this: