आज गुजरात तट से टकराएगा चक्रवाती तूफान वायु, सरकार ने हाईअलर्ट किया जारी
  • तूफान से प्रभावित होने वाले इलाकों से 3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है
  • वायु तेजी से गुजरात के तट की ओर बढ़ रहा है. इसका असर मुंबई कोस्ट के आसपास दिखना शुरू भी हो गया है

अहमदाबाद. चक्रवाती तूफान वायु आज दोपहर गुजरात के तट से टकराने वाला है. इसके लिए सरकार ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. तूफान से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीमें तैनात हो गई हैं.

तूफान से प्रभावित होने वाले इलाकों से 3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. तूफान के खतरे को देखते हुए कई एयरपोर्टों से हवाई यातायात को भी सस्पेंड करने का फैसला किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार तूफान गुरुवार दोपहर गुजरात के तट से टकराएगा. गुजरात चक्रवाती तूफान वायु की दहशत में है. वहीं तूफान से निपटने के लिए सरकार ने भी हाईअलर्ट जारी कर दिया है.

गुजरात में एनडीआरफ की 52 टीमें तैनात हैं. वहीं तीनों सेनाओं की टुकड़ियां भी अलर्ट पर हैं. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक समुद्र तट से करीब 10 किलोमीटर के इलाके में तूफान का सबसे ज्यादा असर रहेगा.

इसके अलावा मौसम विभाग ने यह आशंका जताई है कि जब ये तूफान गुजरात के तट से टकराएगा तो इसकी रफ्तार 150 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे तक होगी. इसी को ध्यान में रखते हुए गुजरात के तट के करीब रह रहे लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा जा चुका है.

वायु तेजी से गुजरात के तट की ओर बढ़ रहा है. इसका असर मुंबई कोस्ट के आसपास दिखना शुरू भी हो गया है. पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी ट्वीट कर राज्य सरकार को हर तरह की मदद मुहैया कराने की बात कही है.

गुजरात के 10 जिलों में स्कूल, कॉलेजों और आंगनवाड़ियों की एहतियातन तौर पर छुट्टी घोषित कर दी गई है. वहीं तटरक्षक, थलसेना, नौसेना, वायुसेना और सीमा सुरक्षा बल को हाई अलर्ट कर मुस्तैद कर दिया गया है.

Trending Tags- CycloneVaayu News In Gujarat | Cyclone Aila Wind Speed | Cyclone Vayu Live Update

1 thought on “आज गुजरात तट से टकराएगा चक्रवाती तूफान वायु, सरकार ने हाईअलर्ट किया जारी”

Leave a Comment

%d bloggers like this: