कोरोना काल में लोगों की शिकायत दर्ज करने के लिए साइबर सेल ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर और ईमेल आईडी

whatsapp-logo-phone-shadow-getty
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मध्यप्रदेश. देशभर में फैली कोरोना महामारी के चलते जहां लॉकडाउन जारी है वहीं देखने को मिल रहा है कि साइबर सेल संबंधित शिकायतों में भी बढ़ोतरी आई है.

जिसके बाद से मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य साइबर पुलिस जोन जबलपुर के पुलिस अधीक्षक यज्ञ शुक्ला द्वारा व्हाट्सएप नंबर एवं ईमेल आईडी जारी किया है . जिसके माध्यम से लोगों की शिकायतें सीधे पुलिस अधीक्षक साइबर सेल के पास पहुंच सकेंगी. काफी समय से देखने को मिल रहा था कि लॉकडाउन की वजह से लोगों को शिकायत करने में काफी परेशानी आ रही थी जिसके बाद इस सुविधा को आम आवाम के लिए मुहिया कराया गया है.

आपको बता दें कि राज्य साइबर पुलिस जोन जबलपुर अंतर्गत रीवा शहडोल जबलपुर संभाग आता है इसी की जानकारी देने आज रीवा जिले के साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक गौरव मिश्रा द्वारा पत्रकारों को बुलाया गया था साथ ही ये भी बताया कि लोगों की सुविधा के लिए यह व्हाट्सएप नंबर– 7587646835, फोन नंबर– 0761-2676711 एवं ईमेल आईडी complaintscyberjbp@mppolice.gov.in जारी किया जा रहा है साथ ही साथ वह अपनी शिकायत जिला स्तर में भी दर्ज करवा सकते हैं

सोशल मीडिया को लेकर साइबर सेल ने बताया कि काफी समय से ये भी देखने को मिल रहा है कि कि फेसबुक पर लोगों की आईडी हैक कर पैसे की डिमांड की जा रही है इस पर साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक गौरव मिश्रा ने कहा कि यूजर अपना पर्सनल डाटा शेयर ना करें साथ ही साथ अगर कोई पैसे की डिमांड करता है तो उसे फोन करके कंफर्म करें एवं उसका यूआरएल भी कॉपी करके रखें.

हिंदुस्तान समाचार अवधेश प्रसाद