कट मनी” के मुद्दे पर राज्य भर में हंगामा जारी

कोलकाता. सरकारी परियोजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के एवज में ली गई रिश्वत “कट मनी” के मुद्दे पर राज्य भर में हंगामा जारी है.


बीरभूम जिले के इलमबाजार में कटमनी लौटाने की मांग को लेकर एक तृणमूल नेता के घर का घेराव किया गया है आरोप है कि इस दौरान पर बमबारी की गई.


तृणमूल का आरोप है कि बमबारी करने वाले बीजेपी समर्थक थे. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने 11 बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. दरअसल गुरुवार को इलमबाजार के सुखबाजार ग्राम पंचायत में बीजेपी की ओर से तृणमूल नेताओं के घरों का घेराव करने की योजना बनाई गई थी. तय समय पर घेराव भी शुरू हो गया.


आरोप है कि इस घेराव के दौरान ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर तृणमूल कार्यकर्ताओं के घरों पर बम फेंके. इसके बाद सत्तारूढ़ तृणमूल के लोग एकत्रित हो गए और दोनों पक्षों के बीच हिंसक संघर्ष होने लगा.


सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया . पुलिस के पहुंचने के बाद जैसे-तैसे हालात को संभाला जा सका है. बताया गया है कि हालात अभी भी तनावपूर्ण है.


लोकसभा चुनाव के समय से पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला राजनीतिक हिंसा के लिए कुख्यात रहा है. पहले यहां सत्तारूढ़ तृणमूल और माकपा के बीच संघर्ष होते थे. अब यह बीजेपी और तृणमूल में बदल गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश

Leave a Comment

%d bloggers like this: