भीषण गर्मी के कारण सड़को पर कर्फ्यू जैसी स्थिति..
  • आसमान से बरस रही है आग,जन जीवन अस्त व्यस्त.

फर्रुखाबाद. दिन प्रति दिन ऊपर चढ़ रहे पारे की वजह से जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है. गुरुवार को यहां पारा 47 डिग्री सेल्सियर पहुंच गया आलम ये है कि 12 बजे के बाद यहां सड़को पर कर्फ्यू जैसी स्थिति बन जाती है. सबसे ज्यादा दिक्कत तो यहां डाक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती मरीजों को हो रही है.

आसमान से बरस रही आग और चल रही आग भरी हवाओ की बजह से यहां एसी कूलर से कम ठंडक दे पा रहे है. कूलर और पंखे यहां पड़ रही भीषण गर्मी की बजह से पूरी तरह बेकार हो गए है. हालात ये है कि लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो रहा है. सबसे बुरा हाल तो यहां डाक्टर राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती मरीजों का है. बर्ष 1995 में बनाई गई इस अस्पताल भवन की वातानुकूलित इमारत में किसी भी वार्ड में एक भी एसी नही है.

12 बजे के बाद यह अस्पताल भवन भट्टी की तरह धधकने लगता है. अस्पताल में भर्ती मरीजों का गर्मी की बजह से बुरा हाल हो रहा है. लोहिया अस्पताल में भर्ती रामकिशन, मेवाराम, कुंती देवी का कहना है कि 12 बजे के बाद यहां इस कदर अस्पताल भवन की इमारत गर्मी फेकती है कि वो लोग बिस्तर से उतर कर जमीन पर लेट जाते है. उनका कहना है कि यहां भर्ती रोगियों की तिल तिल कर मौत हो रही है.

अस्पताल कर्मचारियों का मानना है कि जिस समय ये अस्पताल भवन हैंडओवर किया गया था. उस समय मरीजो के लिए 13 एसी लगे थे.धीरे धीरे सभी एसी चोरी चले गए जिसकी बजह से यहां समस्या पैदा हो गई.

डाक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर एसके सिंह बताते है कि वार्डो में एसी लगवाने के लिए शासन को लिखा गया है. फिल हाल गर्मी में अस्पताल भवन में रोगियों को दिक्कत हो रही है.
हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रपाल

%d bloggers like this: