IPL-2019: CSK ने KKR को 5 विकेट से दी मात

IPL सीजन 12 का 29वां मुकाबले में सीएसके ने केकेआर के 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट से जीत हासिल की. सीएसके की ओर से सुरेश रैना ने शानदार 58 रनों की नाबाद पारी खेली. रैना ने अपनी इस पारी में 42 गेंदों का सामना किया. जिसमें उन्होंने मैदान के चारो ओर रन बटोरे. इस पारी में रैना 7 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का लगाया.

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच IPL सीजन 12 का 29वां मुकाबला खेला गया. चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 161 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य दिया था.

कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन

इमरान ताहिर (27/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 161 रन पर रोक दिया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को ओपनर सुनील नरेन (2) और क्रिस लिन (82) ने पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी दी.

लिन ने नीतीश राणा (21) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े. नीतीश टीम के 79 और रॉबिन उथप्पा (0) टीम के 80 के स्कोर पर आउट हुए. कोलकाता ने इसके बाद 122 के स्कोर पर लिन का भी विकेट गंवा दिया. लिन ने 51 गेंदों पर सात चौके और छह छक्के लगाए.

लिन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए आंद्रे रसेल (10) कुछ खास नहीं कर सके और चार गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर पवेलियन की ओर चलते बने.रसेल के आउट होने के बाद कोलकाता की टीम अंतिम तीन ओवर में केवल 19 रन ही जुटा पाई और तीन विकेट भी गंवा दीऐ.

अंतिम चार ओवर में नहीं लगी एक भी बाउंड्री

टीम के बल्लेबाज अंतिम चार ओवर में एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए, जिस कारण टीम आठ विकेट पर 161 रन तक ही पहुंच सकी.कप्तान दिनेश कार्तिक ने 18 और शुभमन गिल ने 20 गेंदों पर 15 रन बनाए. पीयूष चावला चार रन बनाकर नाबाद लौटे.

चेन्नई के गेंदबाजों का प्रदर्शन

चेन्नई की ओर से ताहिर के चार विकेटों के अलावा शार्दुल ठाकुर ने 18 रन पर दो विकेट और मिशेल सेंटनर ने 30 रन पर एक विकेट लिया.धोनी ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है.

दिनेश कार्तिक ने प्लेइंग इलेवन में किए बदलाव

दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं. क्रिस लिन, सुनील नेरन और हैरी गर्ने की टीम में वापसी हुई. आज के मैच से बाहर जाने वालों में लॉकी फर्ग्यूसन, जो डेनली और कार्लोस ब्रैथवेट शामिल हैं.

%d bloggers like this: