Pulwama Attack Anniversary: श्रीनगर के लेथपोरा कैंप में शहीदों के नाम पर बना स्मारक, CRPF ने दी श्रद्धांजलि

Untitled
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. श्रीनगर (Srinagar) के लेथपोरा कैंप (Lethpora Camp) में आज पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. सीआरपीएफ (CRPF) ने शहीद हुए जवानों को याद किया जो 40 जवान हमले में शहीद हुए थे, यहां पर एक स्मारक का निर्माण किया गया है, जो शहीद जवानों के सम्मान में बनाया गया है.

पिछले साल इसी महीने में हुए पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में हमने अपने 40 सीआरपीएफ (CRPF) जवानों को खो दिया था.

आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को सीआरपीएफ ने श्रद्धांजलि दी. इन शहीदों की याद में लेथपुरा कैंप में स्मारक बनाया गया है. जिसका उद्घाटन आज किया गया. CRPF के जवानों ने इन शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हम उस दिन को भूले नहीं है और ना ही छोड़ा है.

CRPF ने ट्वीट लिया, “तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं. गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं.” हम अपने उन भाईयों को सलाम करते हैं जिन्होंने पुलवामा में राष्ट्र की सेवा के दौरान अपने प्राण का बलिदान दिया, हमने अभी तक उसे भूलाया नहीं है. हम अपने बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं.

पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM MODI) ने ट्वीट कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने लिखा कि पिछले साल पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि.

एक साल पहले आज ही के दिन हर किसी की आंखे नम हो गई थी. 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकवादियों ने CRPF के काफिले पर हमला किया था. इस कायराना हरकत में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. देश आज उन चालीस जवानों को सलाम कर रहा है, जिन्होंने हमले के आगे प्राणों को न्यौछावर करके शहादत और बलिदान की बेमिसाल नजीर पेश की.