नई दिल्ली. कहा जाता है आज लोगों में मानवता कहीं खो गई है. लेकिन कहीं न कही आज भी मानवता जिंदा है और इसका प्रमाण भी मिल जाता है. मानवता ही सभी धर्मों की जननी है. ऐसी एक मिसाल है जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में तैनात सीआरपीएफ हवलदार इकबाल सिंह.

कश्‍मीर में अक्‍सर मानवाधिकारों के उल्‍लंघन के आरोप लगते रहते हैं लेकिन हेड कॉन्‍स्‍टेबल इकबाल सिंह के इस नेक काम ने CRPF की छवि को बदलने का काम किया है.

CRPF ने किया शेयर वीडियो- हेड कॉन्स्टेबल का वीडियो खुद CRPF ने सीआरपीएफ_श्रीनगर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो में सीआरपीएफ का हेड कॉन्स्टेबल एक कश्मीरी बच्चे को अपने हिस्सा का खाना खिला रहा है. ट्वीटर पर इकबाल सिंह का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि मानवता सभी धर्मों की जननी है.

IG हेड देंगे इकबाल को बधाई- उनके इस नेक काम के बाद सीआरपीएफ के आईजी हेड (IG HEAD) कॉन्‍स्‍टेबल इकबाल सिंह से मुलाकात करने वाले हैं. आईजी उन्‍हें इंसानियत की मिसाल पेश करने के लिए उन्‍हें बधाई देंगे.

खाना खिलाने के बाद साफ किया मुंह- जिस बच्चे को वो खाना खिला रहे है वो लकवाग्रस्त है. खाना खिलाने के दौरान हेड कॉन्स्टेबल बच्चे का मुंह भी साफ करा रहे हैे और उसे पानी भी पिला रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग इस जवान की खूब तारीफ कर रहे हैं.

इकबाल CRPF में ड्राइवर हैं- सीआरपीएफ में तैनात इस हेड कॉन्स्टेबल का नाम इकबाल सिंह है. इकबाल सिंह श्रीनगर में तैनात हैं और डीआईजी ने उनको इस काम के लिए सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया है. इकबाल सिंह सीआरपीएफ में ड्राइवर हैं और 24 फरवरी को जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था तो वो सीआरपीएफ के काफिले में मौजूद एक वाहन को चला रहे थे।.

खूब किया जा रहा है शेयर- इस विडियो को अब तक लाखों लोगों ने देखा है और हेड कॉन्‍स्‍टेबल इकबाल सिंह की बहुत तारीफ की है. CRPF के ट्वीटर हैंडल से इस वीडियों ट्वीट करने के पांच घंटे के भीतर 475 बार रिट्वीट किया गया है और 18 हजार लोगों ने इसे पसंद किया है जबकि 65 से ज्यादा लोगों ने इस वीडियों पर कमेंट किया है.