क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मानसिकता ही उन्हें महान बनाती है : बर्नार्डो सिल्वा

पुर्तगाल के मिडफील्डर बर्नार्डो सिल्वा का मानना है कि स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मानसिकता ही उन्हें महान बनाती है.

सिल्वा ने कहा, “मुझे लगता है कि जो चीज रोनाल्डो को इतनी महान बनाती है, वह उनकी मानसिकता है. उनकी उम्र 35 साल है और वह 15 साल से अधिक वर्षों से शीर्ष स्तर पर खेल रहे हैं. इतना खेलने के बाद भी वह थके नहीं हैं. वह हमेशा अधिक चाहते हैं.”

मैनचेस्टर सिटी के मिडफील्डर ने कहा कि रोनाल्डो अधिक चैंपियंस लीग जीतना चाहते हैं, वह पुर्तगाल के साथ और अधिक खिताब हासिल करना चाहते हैं, वह चाहते हैं अधिक लीग, अधिक व्यक्तिगत ट्रॉफी जीतें.

सिल्वा और रोनाल्डो की जोड़ी ने पिछली गर्मियों के नेशंस लीग में अपने देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था. रोनाल्डो ने पांच बैलन डी ओर पुरस्कार जीते हैं. रोनाल्डो पांच बार चैम्पियंस लीग जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं. रोनाल्डो ने इस सत्र में जुवेंटस के लिए 32 मैचों में 25 गोल किए हैं.

सिल्वा ने कहा, “जब कोई मैच फंस जाता है और आप नहीं जानते कि मैच का परिणाम क्या होगा, तब रोनाल्डो ही एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आपको मुश्किल हालातों से निकालकर जीत दिलाते हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका निर्णय हमेशा विशेष होता है. मुझे लगता है कि यही है जो उन्हें विशेष बनाता है.”

पुर्तगाल के साथ अपनी सफलता से पहले सिल्वा ने पिछले सीजन में प्रीमियर लीग, एफए कप, कारबाओ कप और कम्युनिटी शील्ड का खिताब जीता था.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: