सपा सांसद का अचूक उपाय कहा- Eid पर एक साथ नमाज पढ़ने से ही भाग जाएगा कोरोना

23
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. इन दिनों पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है….सरकार इससे निपटने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है….कोरोना को लेकर जहां पूरा विश्व इसकी काट खोजने में लगा है तो वहीं पर हमारे देश में इस पर भी राजनीति भी चरम पर  है… धर्मगुरू और राजनीति के चेहरे भी कोरोना को लेकर उल-जलूल बयान दे रहे हैं…

कोरोना को भगाने के अलग-अलग दावे- कोई कहता है कि राममंदिर बनने से कोरोना चला जाएगा तो कोई कहता है कि एक साथ नमाज पढ़ने से कोरोना का खात्मा हो जाएगा..अब इनको कौन बताए कि कोरोना अपनी शर्तें लेकर तो भारत में नहीं आया…लेकिन ये लोग सुर्खियों में रहने के लिए क्या कुछ कर जाते हैं…सब इस बात से भली भांति बाकिफ हैं कि ये बीमारी किसी धर्म, जाति को देखकर नहीं आती…लेकिन फिऱ भी इस तरह के बयान जारी है…

कोरोना को लेकर फैलाते हैं भ्रम- जब इस तरह के बयान एक जिम्मेदार व्यक्ति के द्वारा दिया जाता है, तो कहां चले जाते हैं ये तथाकथित धर्मगुरू क्यों नहीं लगाई जाती ऐसे लोगों की जुबान पर लगाम जो इस तरह की बातें करते हैं…आम लोग वैसे भी कोरोना, लॉकडाउन और आर्थिक तंगी से परेशान हैं, और ऐसे में इस तरह की बयानों से लोग सोचने को मजबूर हो जाते हैं.

बकरीद पर कर रहे हैं सार्वजनिक नमाज की मांग- उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, लेकिन फिर भी नेता इस पर सियासत से बाज नहीं आ रहे….यूपी के संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क इन मुश्किल हालात में भी बकरीद पर मस्जिदों में नमाज की मांग कर रहे हैं…..

बर्क ने कहा कि बकरीद त्योहार मुसलमानों का मुकद्दस त्योहार है…इसमें कुर्बानी की जाती है..अल्लाह को सबसे ज्यादा पसंद कुर्बानी है…उन्होंने बड़ा बयान देते हुए नमाज के लिए सभी मस्जिदें और ईदगाह खोलने की मांग उठाई.

संगीत सोम ने दी धमकी- बीजेपी विधायक संगीत सोम ने उन्हें जेल भेजने तक की धमकी दे डाली…बीजेपी के विधायक और फायर ब्रांड नेता संगीत सोम ने उनके इस बयान पर जुबानी हमला बोला है….संगीत सोम ने कहा सांसद को पता होना चाहिए कि ये उनकी खाला की सरकार नहीं है, बीजेपी सरकार है और यहां कायदे और कानून से काम किया जाता है…

संगीत पर सांसद का पलटवार- वहीं संगीत सोम के बयान पर पलटवार करते हुए सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि संगीत सोम की खुद की मीट फैक्ट्री है और वो सब को मीट खिलाते हैं…. मीट का कारोबार करते हैं, मगर दूसरों पर तंज कसने से पहले खुद के गिरेबान में झांक लें, अगर आप मीट को पसंद नहीं करते हैं तो मीट की फैक्ट्री क्यों चला रहे हैं…..

यूपी सरकार ने जारी की गाइडलाइन- वहीं कोरोना संकट और सावन के महीने को देखते उत्तर प्रदेश सरकार ने बकरीद और जानवरों की कुर्बानी के लिए गाइडलाइन जारी की है…. गाइडलाइन में कहा गया है सभी लोग त्यौहार घर पर ही मनाएं…..

घरों में रहकर मनाएं बकरीद- यूपी पुलिस ने भी लोगों से अपील की है कि सभी लोग इस बार अपने घरों में ही रहकर बकरीद का त्योहार मनाएं, किसी एक जगह पर भीड़ लगाने से परहेज़ करें….वहीं बात करें भारत में कोरोना के मामले को लेकर तो कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है..

देश में बढ़ रहे मामलों से जहां आमजन परेशान है वहीं कुछ लोग अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने से बाज नहीं आ रहे…बस उनको खबरों में रहना है और राजनीति करनी है….कोरोना हमारी जिदंगी से कब जाएगा अभी साफ तौर पर कहना मुश्किल है.. जब तक इसकी वैक्सीन नहीं आती तब तक हम सब को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए सावधान रहना चाहिए.