कोरोना वैक्सीन अगले साल के पहली तिमाही तक होगी उपलब्ध – डॉ. हर्षवर्धन

dr harsh
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • आईसीएमआर ने वैक्सीन वेब पोर्टल किया लॉन्च

केन्द्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए अगले साल के तिमाही तक वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के वैक्सीन वेब पोर्टल के लॉन्च के मौके पर सोमवार को डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वैक्सीन विकसित करने के काम में तेजी लाई गई है. मौजूदा समय में देश में तीन वैक्सीन के विकास पर तेजी से काम चल रहा है. सभी वैक्सीन परीक्षण के विभिन्न चरणों में है. उम्मीद है कि कोरोना से बचाव के लिए अगले साल के पहले तीन महीने में वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी.

आईसीएमआर ने सोमवार को कोविड वैक्सीन वेब पोर्टल, मोबाइल स्ट्रोक यूनिट, नेशनल क्लीनिकल रजिस्ट्री फार कोविड-19 की शुरुआत की. इस पोर्टल के माध्यम से लोग मौजूदा समय में चल रहे वैक्सीन के विकास से संबंधित जानकारिया ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं. इस मौके पर डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि आज का दिन आईसीएमआर के लिए ऐतिहासिक दिन है.

उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व की अनुभूति है कि उन्हें आईसीएमआर के 100 साल के गौरवशाली इतिहास को जारी करने का मौका मिला है. आईसीएमआर को अग्रणि पंक्ति में ले जाने वाले वैज्ञानिकों के योगदान से नई पीढ़ी भी प्रेरित होगी.

हिन्दुस्थान समाचार/विजयलक्ष्मी