बड़े खतरे में पड़ने वाला है देश, केरल में कट्टर इस्लामिक संगठन हो रहे हैं सक्रिय

  • कई कट्टर इस्लामिक संगठनों के निशाने पर है देश
  • गृह मंत्रालय की रिपोर्ट में हुआ खुलासा
  • धार्मिक उन्माद और गृहयुद्ध फैलाने की रच रहे साजिश

गृह मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार देश जल्द ही एक बड़े खतरे में पड़ने वाला हैं. गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में बड़े पैमाने पर कट्टरता का खतरा बढ़ रहा है और कई कट्टर इस्लामिक संगठन देश में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं.

गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट में कहा गया है कि केरल के कुछ रेडिकल ग्रुप जहां भारत और नेपाल सीमा पर लगातार रेडिक्लाइजेशन में लगे हैं. रिपोर्ट के अनुसार ऐसे संगठनों के निशाने पर असम में रह रहे बंग्लादेशी मुसलमान हैं. ये संगठन घुसपैठियों के जरिए देश में आंतरिक कलह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण भारत में ऐसे संगठन मजबूती के साथ अपना विस्तार करने में लगे हैं. गृह मंत्रालय ने खुफिया ऐजेंसियों को ऐसे संगठनों पर नजर रखने का आदेश दिया है.

भारत में ISIS का बढ़ता दायरा

दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन ISIS भारत में तेजी के साथ अपना प्रभाव बढ़ा रहा है. बीते कुछ सालों में देश के कई हिस्सो में ISIS के झंडे के साथ उसके समर्थक गिरफ्तार किए गए हैं.

यूपी के लखनऊ और कानपुर जैसे शहरों से ISIS के समर्थकों का गिरफ्तार होना सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का विषय है. देश में ISIS का खतरा बढ़ता जा रहा है और इससे खुफिया एजेंसियों की नींद उड़ी हुई है.

ईस्टर जैसे हमले की साजिश

रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण भारत में सक्रिय कट्टर इस्लामिक संगठन श्रीलंका में हुए ईस्टर धमाके जैसी हमले की साजिश रच रहे हैं. श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार धमाकों में 42 विदेशी नागरिकों की मौत हो गई थी. मरने वालों में 11 भारतीय भी शामिल थे.

Leave a Reply

%d bloggers like this: