असम को लुभाएंगे छत्तीसगढ़ के कोसे और सूती के कपड़े

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध कोसा और सूती वस्त्रों की प्रदर्शनी गुवाहाटी में लगेगी. छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड द्वारा विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से पूर्ववर्ती राज्य असम के गुवाहाटी में आगामी 7 से 16 फरवरी तक दस दिवसीय शिल्प बाजार का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें छत्तीसगढ़ के वस्त्रों के स्टॉल भी लगाए जाएंगे.

उम्मीद है कि इस शिल्प बाजार में छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध कोसा और सूती के कपड़े असमवासियों को खूब पसंद आएंगे.
छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि दस दिवसीय हस्तशिल्प बाजार का आयोजन खानापारा स्पोर्ट्स एंड कल्चरल ग्राउंड गुवाहाटी में किया जा रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि राजधानी रायपुर में विगत दिसम्बर माह में आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में असम राज्य के नृतक दल ने छत्तीसगढ़ की हाथकरघा वस्त्रों की खूब सराहना की थी और जमकर खरीददारी भी की थी. इसे ध्यान में रखते हुए वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार की स्वीकृति से असम में दस दिवसीय शिल्प बाजार का आयोजन किया जा रहा है.

गुवाहाटी में आयोजित होने वाले दस दिवसीय शिल्प बाजार में हाथकरघा वस्त्रों में कोसा सिल्क, टसर सिल्क, कॉटन के ड्रेस मटेरियल, साड़‍ियां दुपट्टे, चादर, बेडशीट तथा खादी वस्त्रों और ग्रामोद्योग सामग्रियों की प्रदर्शनी एवं बिक्री के लिए रखी जाएगी.

ह‍िन्‍दुस्‍थान समाचार / गेवेन्‍द्र पटेल

Leave a Reply

%d bloggers like this: