यूपीः निजी अस्पताल की 2 महिला हेल्थ वर्कर्स को हुआ कोरोना

Corona
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

प्रयागराज, यूपी।

प्रयागराज जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. कोरोना के दो नए मरीज सामने आए हैं. ये दोनों ही सील हो चुके निजी अस्पताल में काम करने वाली महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता हैं. इन्होंने मांडा के एक पाजिटिव व्यक्ति की देखभाल के लिए ड्यूटी की थी. कोरोना संक्रमण के दो नए केस मिलने के बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 132 हो गई है.

इसके साथ ही जिले में दो नए हॉट स्पॉट भी बढ़ गए हैं. प्रशासन ने दोनों ही इलाकों को सील कर दिया है. इसके साथ ही दोनों स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के संपर्क में आने वाले स्वास्थ्य कर्मियों और उनके परिवार के 12 से अधिक लोगों को क्वारंटीन किया गया है.

पॉजिटिव पाई गईं महिलाओं में एक 32 वर्षीय युवती चकिया मेन रोड की रहने वाली है, जबकि दूसरी 30 वर्षीय चकमंडी, जनता एकेडमी के पास की रहने वाली है. ये दोनों कानपुर रोड स्थित एक निजी हॉस्पिटल में स्वास्थ्य वर्कर हैं.

हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव आए मांडा के एक 56 वर्षीय व्यक्ति की देखरेख के लिए इनकी ड्यूटी लगाई गई थी. हालांकि इस अस्पताल को पहले ही सील किया जा चुका है. मांडा का संक्रमित मरीज इस समय कोविड-19 एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती है. उसकी कोरोना रिपोर्ट दो जून को आई थी.

इस व्यक्ति के संपर्क में रहने वाले 16 स्वास्थ्य कर्मियों को क्वारंटीन किया गया था. उसमें से 14 की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना के नोडल ऑफिसर डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को एल-1 हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया. इसके साथ ही उनके परिजनों को एहतियातन क्वारंटीन किया गया है. साथ ही इन दोनों इलाकों को हॉटस्पॉट में शामिल कर लिया गया है.

एसआरएन में रविवार को तीन संदिग्धों को भर्ती किया गया है, जबकि 275 लोग ओपीडी में स्क्रीनिंग कराने पहुंचे थे. भर्ती होने वालों में एक प्रयागराज का और दो प्रतापगढ़ के हैं. तीनों को जुकाम, बुखार और सांस लेने में तकलीफ थी. उधर, कोटवां एल-1 हॉस्पिटल से दो मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद छुट्टी कर दी गई.

एल-1 हॉस्पिटल के नोडल इंचार्ज डॉ. वीके मिश्रा ने बताया कि दोनों मउआइमा के थे. उधर कालिंदीपुरम क्वारंटीन सेंटर के नोडल इंचार्ज डॉ. आनंद सिंह ने बताया कि सोमवार को 200 से अधिक नमूने मेडिकल कॉलेज जांच को भेजे गए हैं. ये नमूने जिले भर में आए प्रवासियों के हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज निगम