दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात पर अमित शाह की बैठक, केजरीवाल भी मौजूद

amit shah - kejriwal
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कमान संभाल ली है. अमित शाह लगातार अधिकारियों के साथ बैठक करके हालात का जायजा ले रहे हैं.

बढ़ते मामलों को देखते हुए अमित शाह ने आज फिर से एक बैठक बुलाई, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए. इस बैठक में दिल्ली के अलावा एनसीआर के अधिकारी भी मौजूद हैं. बैठक में दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद-गुरुग्राम-फरीदाबाद समेत आसपास के अन्य जिलों के डीएम, डीसी भी शामिल हुए.

सिसोदिया ने संभाला स्वास्थ्य मंत्रालय

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबियत खराब होने के कारण वे अभी अस्पताल में भर्ती हैं. जिसके चलते दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया इस वक्त स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी उठा रहे हैं. सिसोदिया ने बताया कि कोरोना जांच की RT-PCR टेस्ट की रेट 2400 कर दी गई है.

सत्येंद्र को तेज बुखार और सांस लेने में समस्या होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां उनकी कोरोना जांच हुई, जिसकी पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी. जबकि दूसरी रिपोर्ट में वो कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी.

दिल्ली में तेजी से बिगड़ रहे हैं हालात

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 47 हजार 102 हो गई है. जबकि इस वायरस से अभी तक 1904 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में अभी 27 हजार 741 केस एक्टिव हैं जबकि 17 हजार 451 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं.

इससे पहले भी अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल के साथ कई बैठकें कर चुके हैं. बैठक में अमित शाह ने सभी से मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि कोरोना से जंग में केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार की हरसंभव मदद करेगी.