दिल्ली में फूटा कोरोना बम, एक दिन में मिले 3947 केस

Coronavirus
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. राजधानी में कोरोना वायरस बड़ी तेजी के साथ फैल रहा है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3 हजार 947 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 68 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो गई.

इसी के साथ दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2 हजार 301 हो गई है. वहीं कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66 हजार 602 हो गई है. एक अच्छी बात यह है कि पिछले 24 घण्टे में 2 हजार 711 लोग ठीक या डिस्चार्ज हुए हैं. दिल्ली में अब तक 39 हजार 313 लोग ठीक हो चुके हैं.

ऐसे में दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 24 हजार 988 हैं जबकि होम आइसोलेशन में 12 हजार 963 मरीज हैं. दिल्ली सरकार की ओर से मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण के अब तक 66 हजार 602 मामले सामने आ चुके हैं.

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में आज दिल्ली में कोरोना 16 हजार 952 लोगों की जांच हुई है, वहीं अब तक 4 लाख 1 हजार 648 लोगों की जांच हुई है. वहीं जोखिम क्षेत्रों (कंटेनमेंट जोन) की संख्या 261 हो गई है.

सिसोदिया ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के एलजी अनिल बैजल को चिट्ठी लिखकर होम आइसोलेशन की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने का अनुरोध किया है. उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से इस मामले में दखल देने की मांग की है.

सिसोदिया ने चिट्ठी में लिखा है कि मेरा आपसे अनुरोध है कि जिस तरह आपने मरीजों को 5 दिन के आवश्यक क्वारंटीन सेंटर भेजे जाने के मामले में सकारात्मक दखल देकर उसका समाधान निकाला था, उसी तरह उप-राज्यपाल महोदय को निर्देश देकर इस व्यवस्था को भी खत्म कराएं, नहीं तो थोड़े दिन में ही यह व्यवस्था बड़ी अव्यवस्था का कारण बन सकती है.