लाॅकडाउन में मदद करने वाले लोगों को किया सम्मानित

शिमला, 22 मई (हि.स.). शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने लाॅकडाउन के दौरान उल्लेखनीय काम करने वाले शहर के लोगों को शुक्रवार को सम्मानित किया. उन्होंने असंगठित क्षेत्र के इन लोगों को कोरोना योद्धा करा दिया और कहा कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने एवं अन्य सहयोग कार्य की निरंतरा बनाए रखने में प्रदेशभर में संगठित क्षेत्रों के साथ-साथ असंगठित क्षेत्रों के लोगों द्वारा भी कोरोना योद्धा के रूप में उल्लेखनीय कार्य किया गया है.

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में सरकार के कहने पर आवश्यक वस्तुओं जिसमें राशन, सब्जी, दवाईयों आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की गई तथा जरूरतमंद लोगों को घर द्वार पर पहुंचाने के लिए छोटे राशन दुकानदारों, सब्जी विक्रेताओं तथा पिकअप व वाहन चालकों ने निरंतर कार्य कर दुकानों तक माल पहुंचाने तथा विभिन्न क्षेत्रों में आपूर्ति के लिए दिन-रात कार्य किया गया जोकि अत्यंत सराहनीय है तथा अन्य लोगों के साथ-साथ यह भी सम्मान के हकदार है.

भारद्वाज ने लगभग 45 व्यापारियों के साथ-साथ वार्ड नम्बर 14 में सफाई करने वाले 10 स्वच्छता स्वयं सेवकों तथा इस क्षेत्र में तैनात 7 पुलिस कर्मचारियों सहित 62 लोगों को सम्मानित किया.

शिक्षा मंत्री ने श्री गुरू सिंह सभा कार्ट रोड शिमला द्वारा आयोजित शिमला नगर के पानी खोलने वाले 180 की-मैन को भी कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया. उन्होंने बालूगंज थाने में पुलिस कर्मियों तथा वहां तैनात अग्निश्मन कर्मचारियों को लाॅकडाउन के तहत किए गए कार्यों के लिए सम्मानित किया, जिसके तहत लगभग 40 पुलिस जवानों को सुरक्षा किट प्रदान की गई.
हिन्दुस्थान समाचार/उज्जवल/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: