आगरा में कोरोना वायरस की दस्तक से दहशत में लोग, मास्क की बिक्री बढ़ी

आगरा, 04 मार्च (हि.स.). आगरा में कोराना वायरस के छह मरीजों के पुष्टि होने के बाद ताजनगरी वासियों में वायरस को लेकर दहशत का माहौल है.

बुधवार सुबह से ही मेडिकल स्टोर व जिला अस्पताल में मास्क खरीदने वालों की लाइन देखने को मिली. अभिभावक स्कूली बच्चों को स्कूल भेजने में भयभीत नजर आए. वहीं स्वास्थ्य विभाग व जिलाधिकारी ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

आज सुबह से ही मास्क लेने के लिए लोग जिला अस्पताल वह मेडिकल स्टोरों पर नजर आए लोगों का कहना है कि कोरोना वायरस का मन में डर बैठ गया है, ऐसे में मास्क लगाकर ही बाहर निकलना ठीक होगा.

अभिभावक भी बच्चों को स्कूल भेजने में संकोच करते हुए हुए नजर आए, जिनका मानना था कि बिना मास्क के बच्चों को स्कूल भेजना ठीक नहीं है.

अभिभावक प्रशांत सिंह ने बताया कि बाजार में मास्क दुनी रेट पर मिल रहे हैं. उन्होंने अपने बच्चों को मास्क लगाकर ही स्कूल भेजा. पुराना वायरस को लेकर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है.

सीएमओ मुकेश कुमार बॉस ने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया व उनकी टीम कैंप कर रही है. सावधानी रख ही इस वायरस को अधिक फैलने से रोका जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि आगरा के छह लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. जांच में वायरस के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. इन सभी को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती हैं.

आगरा के जिला अस्पताल में सोमवार को 13 लोगों की जांच करके ब्लड सैम्पल लखनऊ भेजे गए थे जिनमें छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. बाकी सात लोगों को घर में ही आइसोलेशन में रखा गया. इनकों घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. जबकि पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस के 34 संदिग्ध मामले सामने आए हैं. सभी के सैंपल जांच के लिए भेज दिये गये हैं.

स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में बनी कमेटी

मंगलवार को योगी सरकार ने स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में एक राज्य स्तरीय उच्च कमेटी का गठन कर दिया है. इस कमेटी में प्रदेश के मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, प्रमुख सचिव शिक्षा, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा, राहत आयुक्त, महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, महानिदेशक परिवार कल्याण, यूनिसेफ के राज्य प्रमुख, विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉ. मधुप बाजपेई और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष को भी शामिल किया गया है.

हेल्पलाइन नंबर जारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, ताकि लोग स्टेट हेडक्वार्टर में फोन करके कोरोना वायरस को लेकर अपनी शंकाओं का समाधान कर सकें. कोई भी व्यक्ति प्रदेश सरकार द्वारा जारी 18001805145 नंबर पर फोन करके इसके बारे में जानकारी ले सकता है.

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीकांत/राजेश

Leave a Reply

%d bloggers like this: