Corona Update: Corona Update: देश में कोरोना रीइंफेक्शन का पहला मामला आया सामने, जुलाई में ठीक हुई महिला फिर हुई संक्रमित

Corona Reinfection
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से हालात गंभीर होते जा रहे हैं. देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 90 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आए हैं. और इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 41 लाख के पार पहुंच गई है.

इस बीच भारत में कोरोना रीइंफेक्शन का पहला मामला सामने आया है. महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच रीइंफेक्शन का पहला मामला सामने आना काफी चिंता का विषय है. देश का पहला रीइंफेक्शन का मामला बेंगलुरू में सामने आया है. यहां एक महिला फिर से कोरोना की गिरफ्त में आ गई.

दरअसल बेंगलुरु में 27 साल की एक महिला फिर से कोरोना से संक्रमित हो गई है. पहले ये महिला जुलाई में संक्रमित हुई थी. हालांकि इलाज के बाद वे रिकवर हो गई थी. इलाज के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इस महिला को कोई गंभीर बीमारी भी नहीं थी, लेकिन इसके बाद भी वो फिर से कोरोना की चपेट में आ गई.

महिला के रीइंफेक्शन की जानकारी फोर्टिस अस्पताल ने दी. फोर्टिस अस्पताल ने बताया कि पिछली बार पेशेंट को फीवर, कफ और गले की समस्या थी. वो कोविड पॉजिटिव थीं. इलाज के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद 24 जुलाई को डिस्चार्ज भी हो गईं थी.

अस्पताल के अनुसार मरीज में एक महीने बाद फिर लक्षण उभरे हैं. अब तक डॉक्टर की ओर से यह कहा जा रहा था कि एक बार कोरोना होने के बाद मरीज का शरीर एंटीबॉडी बना लेता है, जिसके बाद दोबारा कोरोना होने की संभावनाएं कम रहती हैं लेकिन बंगलूरू में सामने आया ये नया मामला इस दावे को झुठला रहा है.

अस्पताल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बंगलूरू में एक 27 साल की महिला में दोबारा कोरोना संक्रमण देखा गया है. मुमकिन है कि ये बेंगलुरु में कोविड रीइंफेक्शन का पहला केस हो.