Corona Update: गुजरात में बेकाबू होता कोरोना, सौराष्ट्र में 24 घंटे में 31 की मौत

Coronavirus
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

अहमदाबाद, गुजरात।

गुजरात में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में रविवार को कोविड-19 के 1,326 नए मरीज मिले हैं. इसी के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 लाख 13 हजार 662 तक पहुंच गई. राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इस महामारी से 15 और मरीजों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 3 हजार 213 हो गई.

राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सौराष्ट्र में हालात सबसे ज्यादा खराब हो गए हैं. यहां पिछले 24 घंटे में 31 लोगों की मौत हो गई है. इनमें राजकोट शहर के 24 और ग्रामीण क्षेत्रों के 4 मरीज शामिल हैं. राजकोट में भी कोरोना के हालात बिगड़ रहे हैं.

यह राजकोट में एक दिन में होने वाली सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा है. इसके अलावा मरने वालों में सौराष्ट्र के अन्य जिलों के तीन लोग भी शामिल हैं. सरकार के आदेश पर स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि राजकोट में हैं.

अहमदाबाद और सूरत के बाद अब सौराष्ट्र में भी कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. इसमें भी राजकोट में कोरोना के हालात सबसे खराब हैं. वर्तमान में, राजकोट में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या दो हजार को पार कर गई है. यह मामले अहमदाबाद और सूरत के बाद सबसे ज्यादा हैं.

यही नहीं पोरबंदर को छोड़कर सभी जिलों में सक्रिय मामले 100 के पार हो गए हैं. राजकोट जिले की जनसंख्या को देखते हुये इसे गंभीर माना जाना चाहिए क्योंकि अहमदाबाद और सूरत की जनसंख्या के मुकाबले राजकोट की आबादी एक तिहाई है. जिसके खिलाफ सक्रिय मामलों की संख्या में बहुत अंतर नहीं है.

हिन्दुस्थान समाचार/हर्ष