एमपीः इंदौर में मिले कोरोना के 149 नए मामले, कुल संक्रमित 6 हजार 858 हुए

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

इंदौर, एमपी।

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. अब यहां कोरोना के 149 नये मामले सामने आए हैं, जबकि एक व्यक्ति की मौत हुई है. इसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 6858 हो गई है. वहीं, इंदौर में अब तक कोरोना से 304 लोगों की मौत हो चुकी है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) डॉ. प्रवीण जड़िया ने रविवार को बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा शनिवार देर रात 1603 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई. इनमें 149 रिपोर्ट पॉजिटिव और शेष निगेटिव प्राप्त हुई हैं.

इन 149 नए मामलों के साथ अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढक़र 6 हजार 858 हो गई है. वहीं, इंदौर में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत की भी पुष्टि हुई है. इसके बाद यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 304 हो गई है.

हालांकि, राहत की खबर यह है कि अब तक जिले में 4 हजार 660 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं और पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं. अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 1 हजार 894 है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है.

इंदौर में संक्रमित मरीज अधिक मिल रहे हैं, जबकि स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या नये मरीजों की तुलना में काफी कम है. इसलिए यहां सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. दस दिन पहले यहां सक्रिय मरीज एक हजार के करीब थे, जो अब लगभग दोगुने हो गए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश