देश में प्रतिदिन हो रही 2 लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच

corona virus
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

देश में कोरोना जांच की संख्या अब दो लाख के पार पहुंच गई है. देश में पिछले 24 घंटे में ही 2 लाख 15 हजार टेस्ट किए गए. यह अबतक की सबसे अधिक संख्या है.

इसके साथ ही अब तक साढ़े 73 लाख टेस्ट किए जा चुके हैं. साथ ही देश में अब 1000 से ज्यादा लैब स्थापित किए जा चुके हैं. इनमें से 730 सरकारी लैब हैं और 270 निजी लैब हैं.

देश का रिकवरी रेट 56.71 प्रतिशत

देश में कोरोना के नए मामलों के बढ़ने के साथ ही इस महामारी से ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ने लगी है. देश का रिकवरी रेट सुधर कर अब 56.71 प्रतिशत हो गया है. अब तब ढाई लाख से अधिक मरीज ठीक हो गए हैं और 1 लाख 83 हजार 22 एक्टिव मरीज हैं.

हरियाणा में रिकवरी रेट 56 फीसदी के ऊपर

हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने से रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार प्रदेश में रिकवरी रेट 56 फीसद को पार कर गया. साथ ही मामलों के दोगुने होने की अवधि भी 13 दिन पहुंच गई है.

हालांकि आक्सीजन व वेंटीलेटर के सहारे जिंदगी की जंग लड़ रहे मरीजों की संख्या चिंता बढ़ा रही है, फिलहाल प्रदेश में 64 मरीजों की हालत नाजुक बनी हुई है. इनमें 51 की सांसें आक्सीजन के सहारे चल रही हैं तो वेंटीलेटर पर 13 लोग जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे हैं.

उत्तराखंड में 2500 का आंकड़ा पार

उत्तराखंड में कोविड-19 कंट्रोल रूम द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में बीती आधी रात के बाद से 33 मरीजों को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2568 हो गई है.