भोपाल में पदस्थ कांस्टेबल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, विभाग में मचा हड़कंप

Corona Patient
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले इंदौर में देखने को मिले है. वहीं अब राजधानी भोपाल मे भी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसारता जा रहा है. हेल्थ कॉरपोरेशन में पदस्थ आईएएस अधिकारी के बाद ऐशबाग थाने में पदस्थ कांस्टेबल के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हडक़ंप मच गया है. इसके साथ ही राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या बढक़र 15 हो गई.

जानकारी अनुसार कोरोना पॉजिटिव कांस्टेबल टीटी नगर थाने के पास स्थित मल्टी में अपने परिवार के साथ रहते हैं. कांस्टेबल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी मिलते ही उनके सीधे संपर्क में आने वाले 12 पुलिसकर्मियों को तत्काल छुट्टी पर भेज दिया गया है. वही तीन और इलाके कंटेनमेंट किए गए है. कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इन इलाकों को भी कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है.

जहांगीराबाद स्थित बड़वाली मस्जिद, टीटी नगर थाने के पास स्थित पुलिस आवास और त्रिलंगा की फॉच्र्यून प्राइड कॉलोनी को एपीसेंटर घोषित किया गया है. आसपास के एक किलोमीटर एरिया को कंटेनमेंट एरिया बनाया है. ऐसे में इन इलाकों में रहने वाले ढाई हजार ज्यादा लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है.

बता दें कि आईएएस अधिकारी के बाद ऐशबाग थाने में पदस्थ कांस्टेबल, आर्मी मैन के अलाना चार जमाती असदउल्ला, नसीम अहमद, मो. हमदी व मो. अरशद शुक्रवार को कोरोना पॉजिटव पाए गए हैंं. ये जमाती 24 जनवरी से बड़वाली मस्जिद में रुके हुए थे. इससे पहले वे शहर की दूसरी मस्जिदों में भी गए थे.

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को देर रात तक कोरोना के 41 नए मरीज मिले. सबसे ज्यादा इंदौर में 23, मुरैना में 12, भोपाल में छह तथा उज्जैन और जबलपुर में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इन्हें मिलाकर मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 161 पहुंच गया है. इनमें इंदौर में 112, मुरैना 12, भोपाल 15, जबलपुर 9, उज्जैन 7, ग्वालियर-शिवपुरी 2-2 और खरगौन-छिंदवाड़ा में एक-एक मरीज शामिल हैं. इनमें से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें इंदौर में पांच, उज्जैन में दो तथा खरगौन व छिंदवाड़ा के एक-एक मरीज शामिल हैं. यहां आंकड़ा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के जारी हेल्‍थ बुलेटिन का है.

इसके बाद आज सुबह छिंदवाड़ा और इंदौर में कोरोना संक्रमण से एक-एक व्‍यक्‍ति की मौत हो चुकी है. वहीं भोपाल से लेकर पूरे राज्‍य के कोरोना मरीजों के आंकड़े में भी इजाफा हुआ है.यहां अकेले इंदौर में ही संक्रमितों की संख्‍या 115 पर पहुंच गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय