दिल्ली के AIIMS में कोरोना पॉजिटिव महिला डॉक्टर ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म

8
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. जब पूरे देश में कोरोना संक्रमित के मामले लगातार बढ़ रहे हैं इसी बीच एक अच्छी खबर भी आई है. दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) के एक डॉक्टर की कोरोना पॉजिटिव पत्नी ने शुक्रवार रात एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया.

खास बात ये है कि पति और पत्नी दोनों ही पॉजिटिव (Corona Positive) थे. बच्चा बिलकुल स्वस्थ बताया जा रहा है. महिला डॉक्टर ने लड़के को जन्म दिया है. सावधानी के तौर पर मां और बच्चे को फिलहाल क्वारेंटाइन किया गया है.

इस महिला की डिलीवरी एक हफ्ते पहले ही कर दी गई. बताया गया है कि बच्चे के पिता भी एम्स (AIIMS) के फिजियोलॉजी विभाग में ही रेजीडेंट डॉक्टर हैं. नवजात के माता-पिता दोनों ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. पहले पति में कोरोना के संक्रमण पाए गए थे, उसके कुछ ही घंटे बाद पत्नी में भी बीमारी के लक्षण दिखे.

डॉक्टरों के अनुसार बच्चा मां के पास ही रहेगा. उसे मां का दूध भी पिलाया जा रहा है.डॉक्टरों का कहना है कि ये संक्रमण दूध से नहीं फैलता, इसलिए मां बच्चे को दूध पिला रही है.

बता दें कि हाल ही में सरकार सफदरजंग हॉस्पिटल (Safdarjang Hospital) के दो रेजिडेंट डॉक्टरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, इसके अलावा, दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों के दो डॉक्टरों के भी कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

गौरतलब है कि मार्च में चीन (China) में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था जब 33 वर्षीय एक कोरोना संक्रमित महिला ने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया था.उस महिला की प्रसूति भी भी सीजेरियन हुई थी