हिमाचल में कोरोना से एक और मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12

corona virus
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच इस महामारी से मरीज दम भी तोड़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण से शनिवार की रात एक महिला मरीज की मौत हो गई. सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन की रहने वाली 55 वर्षीय महिला को गत 22 जुलाई को आईजीएमसी रैफर किया गया था. कोरोना संक्रमण के साथ-साथ महिला किडनी व मधुमेह की बीमारी से भी ग्रसित थी. आईजीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में महिला की मौत हो गई. महिला के शव का अंतिम संस्कार रविवार सुबह नाहन में किया गया. महिला के परिजनों ने नाहन में ही अंतिम संस्कार की इच्छा जताई थी.

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल ने रविवार को बताया कि महिला को कुछ दिन पहले आईजीएमसी में भर्ती कराया गया था. कोरोना संक्रमित महिला किडनी की रोगी थी और कल रात उसकी मौत हुई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 12 पहुंच गई है. तीन दिन के भीतर कोरोना से दूसरी मृत्यु हुई है. गत 24 जुलाई को कांगड़ा के 52 वर्षीय मरीज ने दम तोड़ा था.

उन्होंने बताया कि हमीरपुर, कांगड़ा व मंडी में तीन-तीन, शिमला में दो और सिरमौर में एक की मौत हुई है. जिंदल ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना के 2064 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. इनमें सक्रिय मरीजों की संख्या 863 है. 1173 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हुए हैं. उन्होंने बताया कि शनिवार की रात कोरोना के 15 नए मामलों की पुष्टि हुई है. कांगड़ा में 13 और शिमला के रोहड़ू उपमंडल में दो नए मामले आए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/उज्जवल