जल रहा है बंगाल, हत्याओं का दौर जारी, 3 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या

जल रहा है बंगाल, लगातार हो रही हैं हत्याएं, और परेशान है राज्य का आम आदमी. ममता सरकार में लगातार हो रही पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्याएं लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नही देती. ताजा मामला बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले का है जहां 3 तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की गोली मार कर हत्या कर दी गई. इसके पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं की भी हत्याएं हो चुकी हैं.

पुलिस ने जानकारी दी कि डोमकल पुलिस थाने के कुचियामोरा गांव में बदमाशों ने तीन लोगों को गोली मारी और बमबारी भी की. जिसमें उनकी मौत हो गई. ये कार्यकर्ता तृणमूल कांग्रेस के थे. शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

तृणमूल से जुड़े कार्यकर्ताओं का कहना है कि वो तीनों TMC के सक्रिय कार्यकर्ता थे. वहीं मृतकों के परिजनों ने भी इसे चुनावी रंजिश करार देते हुए भाजपा के समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

इस हत्याकांड में राजनीतिक सुगबुगाहट मालूम हो रही है ऐसा पुलिस कह रही है. वहीं एक मृतक के परिजनों का कहना है कि हत्यारे पहले भी कई मामलों में दोषी हैं. वो मेरे पीछे भी पड़े थे. क्योंकि मै उनके दूसरे केस में गवाह हूं, वो कल मुझे ढ़ूढ रहे थे मुझे ना पाकर ही उन्होने मेरे चाचा और भतीजे की हत्या कर दी है.

फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और इस हत्याकांड की वजह क्या राजनीतिक रंजिश है इसकी भी जांच की जा रही है. बंगाल में हो रही हिंसक वारदातें थमने का नाम नही ले रही हैं. इसके पीछे का सच क्या है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

वहीं अभी कुछ दिन पहले भाजपा के शहीद कार्यकर्ताओं के लिए जब बीजेपी के सांसदों और संगठन के नेताओं ने कोलकाता के लाल बाजार स्थित पुलिस मुख्यालय का घेराव किया था. तब भी पुलिस और भाजपाईयों के बीच जमकर बहस और झड़प हुई थी. जिसमें मुकुल रॉय और पार्टी के प्रदेश महासचिव राजू बनर्जी को भी चोटें आई थीं.


मधुकर वाजपेयी / Madhukar Vajpayee

1 thought on “जल रहा है बंगाल, हत्याओं का दौर जारी, 3 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या”

Leave a Reply

%d bloggers like this: