कोरोना कहर: कमिश्नरेट में कांस्टेबल पॉजिटिव: अब तक संख्या 58 हुई

जोधपुर, 13 अप्रैल (हि.स.). दुनिया भर में कोरोना प्रकोप बढ़ रहा है. भारत में इसकी संख्या लॉक डाउन के बावजूद बढ़ रही है. राजस्थान के जोधपुर शहर में भी बढ़ोतरी जारी है. रविवार रात से लेकर आज सुबह तक सात नए केस सामने आने पर अब कोरोना पॉजिटि की संख्या 58 हो गई है. रविवार को ही आठ केस सामने आए थे. तब संख्या 51 थी. पुलिस कमिश्ररेट के एक थाने में लगे कांस्टेबल को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. इसे बुखार आने पर अस्पताल में चेकअप में पता लगा. कांस्टेबल को कोरोना पॉजिटिव आने पर पुलिस महकमें ने अब और सावचेती बरतनी शुरू कर दी है.  

सूर्यनगरी में करोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. भीतरी शहर तक सिमटा कोरोना अब बाहरी क्षेत्रों में भी घुसपैठ कर रहा है. शहर में देर रात से लेकर सोमवार सुबह तक 7 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें एक मामला चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के पहले पुलिया का है. जबकि दो भीतरी शहर के उदय मंदिर आसन्न क्षेत्र के है. शहर में इन्हें मिलाकर अब तक कुल 58 कोरोना संक्रमितों की पहचान हो चुकी है.

जोधपुर शहर में डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज की ओर से जारी जांच रिपोर्ट में चार नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है. इनमें एक पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव पाया गया है. दो मामले उदय मंदिर आसन्न क्षेत्र में मिले है. इस क्षेत्र में अब तक 8 मामले सामने आ चुके है.

पुलिसकर्मी के अलावा चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के पहले पुलिया निवासी एक महिला के पॉजिटिव आने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. प्रशासन इस प्रयास में लगा था कि कोरोना को भीतरी शहर में सीमित रख इस पर काबू पाया जाए. भीतरी शहर का क्षेत्रफल छोटा है, लेकिन आबादी घनी है. अब शहर की सबसे बड़ी बस्ती चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में कोरोना का मरीज मिलने से सभी चौंक उठे है. हालांकि हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर नौ में पहले इंग्लैंड से लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. अब वह पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुका है.

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

Leave a Reply

%d bloggers like this: