कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने महागठबंधन साथियों की चोरों से तुलना कर असलियत बता दी : भाजपा

रांची. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उरांव ने महागठबंधन में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर कहा था कि चोर चोरी करते समय एक रहते हैं और चोरी का माल बांटते समय अलग हो जाते हैं.

शाहदेव सोमवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा रामेश्वर उरांव से जानना चाहती है कि वह यहां अपने किन-किन साथियों की तुलना चोर से कर रहे हैं.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन, झारखंड विकास मोर्चा के बाबूलाल या राजद के लालू यादव के परिप्रेक्ष्य में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा यह कहा गया है. शाहदेव ने कहा कि एकबार हेमंत सोरेन ने भी ट्विटर चौपाल में अपने सहयोगी दलों को कंकर-पत्थर कहा था. आज कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष द्वारा अपने सहयोगियों की तुलना चोरों से किए जाने के बाद महागठबंधन की असलियत सामने है.

शाहदेव ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा से ज्यादा आदिवासी मूलवासियों के विकास का विरोधी कोई दूसरा दल नहीं है. इन्होंने जेपीएससी में आदिवासी मूलवासी के हितों की अनदेखी करते हुए सी सैट प्रणाली लागू किया, जेपीएससी में स्थानीय भाषा के वेटेज को कम किया, स्थानीय नीति परिभाषित नहीं किया और लाखों आदिवासी मूलवासियों को नौकरी से वंचित किया, ग्राम सभा को कमजोर करने का कार्य किया और बालू घाटों को यहां से छीनकर मुंबई में नीलाम कर दिया,

राज्यसभा में आदिवासी मूलवासी को टिकट न देकर मुक्तिनाथ उपाध्याय और केडी सिंह जैसे थैलीशाहों को टिकट दिया. शाहदेव ने दावा किया कि एनडीए अपने 65 प्लस लक्ष्य की ओर बखूबी बढ़ रहा है और झामुमो समेत पूरा विपक्ष इसबार चारो खाने चित हो जाएगा. प्रेसवार्ता में संजय जायसवाल भी मौजूद थे.


हिन्दुस्थान समाचार/कृष्ण

Leave a Comment

%d bloggers like this: