LOK SABHA ELECTION 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, यहां देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली. शनिवार कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 27 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई. जिसमें उत्तर प्रदेश, केरल, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान-निकोबार की 27 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

केरल की 12 सीट, उत्तर प्रदेश की 7 सीट, छत्तीसगढ़ की 5 सीट, अरुणाचल प्रदेश की 2 सीट और अंडमान निकोबार आइलैंड की 1 सीट पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. केरल के तिरुवंतपुरम से शशि थरूर को टिकट मिली है. वहीं पश्चिम अरुणाचल से नबम तुकी को टिकट दिया गया है.

यूपी के कैराना से हरेंद्र मलिक को कांग्रेस ने टिकट दिया है. बिजनौर से श्रीमती इंदिरा भाटी को टिकट दिया गया है. मेरठ से डॉक्टर ओम प्रकाश शर्मा को टिकट दिया गया है.

गौतम बुद्ध नगर से डॉ अरविंद सिंह चौहान को कांग्रेस ने टिकट दिया है. अलीगढ़ से बिजेंद्र सिंह, हमीरपुर से प्रीतम लोधी, घोषी से बालकृष्ण चौहान को टिकट दिया गया.

देखें कांग्रेस की पूरी लिस्ट –
पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की सात, केरल की 12, छत्तीसगढ़ की पांच, अरुणाचल प्रदेश की दो और अंडमान-निकोबार की एक सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किये गए हैं.

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 4 राज्यों की 26 सीटों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की 1 सीट के लिए 27 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं.

शशि थरूर लोकसभा चुनाव 2019 में केरल की अपनी वर्तमान तिरुवनंतपुरम सीट से ही चुनौती पेश करेंगे. वहीं, अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नाबाम टुकी पश्चिम अरुणाचल सीट से अपनी दावेदारी पेश करेंगे.

इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए तीन बार में कुल 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

%d bloggers like this: