#ELECTION2019: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, राजबब्बर यहां से लड़ेंगे चुनाव…
  • कांग्रेस ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी
  • बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हुईं सावित्री फुले बहराइच से लड़ेंगी

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने बुधवार को अपने 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर मुरादाबाद से लड़ेंगे.

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में 16 और महाराष्ट्र में पांच प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. वहीं हाई प्रोफाइल मानी जाने वाली सुल्तानपुर सीट से संजय सिंह को टिकट मिला है.

कांग्रेस ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हुईं सावित्री फुले बहराइच से लड़ेंगी, वहीं प्रिया दत्त मुंबई नॉर्थ-सेंट्रल से चुनाव मैदान में ताल ठोकेंगी. नाना पटोले नागपुर से चुनाव लड़ेंगे.

इस लिस्ट में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र बिंद के खिलाफ ललितेश पति त्रिपाठी को मैदान में उतारा है.

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की नगीना लोकसभा सीट से ओमवती देवी जथाव, मुरादाबाद से राजबब्बर, खेड़ी से ज़फर अली नकवी, सुल्तानपुर से संजय सिंह, सीतापुर से कैसर जहान, मिस्रिख से मंजरी राही.

मोहनलालगंज से रामशंकर भार्गव, प्रतापगढ़ से रत्ना सिंह, कानपुर से श्रीप्रकाश जायसवाल, फतेहपुर से राकेश सचन, बहराइच से सावित्री फुले, लालगंज से पंकज मोहन सोनकर, मिर्जापुर से ललितेश पति त्रिपाठी और रॉबर्ट्सगंज से भगवती प्रसाद चौधरी को मैदान में उतारा है.

इससे पहले 8 मार्च को लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की 11 और गुजरात की चार सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.

यूपी की इन 11 सीटों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी रायबरेली, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सलमान खुर्शीद फर्रुखाबाद से पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

Trending Tags-Loksabha Election 2019, 2019 Loksabha Election Prediction, Election 2019, Modi 2019, BJP 2019, Congress 2019, Indian General Election 2019

%d bloggers like this: