Rahul Gandhi ride Tractor
Rahul Gandhi ride Tractor

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बुधवार को पंजाब में चुनावी प्रचार पर थे. इस दौरान उन्होंने वो किया जो अब सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है. पंजाब में राहुल गए तो थे एक जनसभा को संबोधित करने, लेकिन वहां खेतों में ट्रैक्टर चलाने लगे. राहुल गांधी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Capt. Amrinder Singh) भी थे.

राहुल के ट्रैक्टर चलाने के वीडियो को कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर भी किया है. वीडियो में राहुल एक खेत में ट्रैक्टर की स्टेयरिंग थामे नजर आ रहे हैं. नके साथ पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और पार्टी की प्रभारी आशा कुमारी बैठे हैं.

https://platform.twitter.com/widgets.js

रैली में राहुल गांधी पीएम मोदी पर जमकर वार किया. उन्होंने नोटबंदी, जीएसटी और राफेल पर केंद्र सरकार को जमकर कोसा. उन्‍होंने अपनी सरकार बनने पर न्‍याय योजना शुरू करने की बात कही.

रैली में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विजय माल्‍या, नीरव मोदी और अनिल अंबानी का नाम लेकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चोर पैसा लेकर भागते रहे और चौकीदार सोते रहे.

जीएसटी पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि नोटबंदी के बाद संसद में डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा था कि इससे हमारे देश की जीडीपी दो फीसदी गिरेगी. उन्होंने कहा कि डॉ. मनमोहन का ज्ञान देखिए कि एक साल बाद पता चला देश की जीडीपी दो फीसदी गिर गई है.

राहुल गांधी ने कहा कि आपका बिजनेस नरेंद्र मोदी ने खत्म कर दिया. हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को प्रधानमंत्री ने नष्ट कर दिया. न्याय योजना के बारे में राहुल गांधी ने कहा कि शहरी लोगों को ये नहीं लगना चाहिए कि न्याय योजना सिर्फ गरीबों के लिए है.

उन्होंने कहा कि न्याय योजना सबसे ज्यादा फायदा छोटे और मंझोले बिजनेस वालों को फायदा देगी. गरीबों को फायदा होगा लेकिन उससे ज्यादा फायदा आपके बिजनेस को होगा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पिछले 5 साल में 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपए का टैक्स मात्र 15 लोगों का माफ किया है.