कांग्रेस अध्यक्ष का 4 दिनों का बस्तर दौरा, नजरें उपचुनाव पर

रायपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मोहन मरकाम मंगलवार से चार दिनों तक बस्तर दौरे पर रहेंगे. अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार सोमवार को राजीव भवन में प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य बस्तर क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में दोनों ही सीटों पर कांग्रेस को जीत दिलाने का है. बस्तर क्षेत्र में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या और दीपक बैज के सांसद बनाने के कारण खाली हुई सीटों पर उपचुनाव होना है.

सोमवार को पहली बार कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता करने आये प्रदेश अध्यक्ष को कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी, प्रदेश प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. उन्होंने कहा कि प्राथमिकता दोनों सीट जीतने की है, इसलिए सबसे पहले बस्तर क्षेत्र में संगठन की मजबूती पर कार्य करूगा.

मोहन मरकाम ने अपने दौरे के बारे में कहा कि मैं बस्तर से आता हूं. इसलिए सबसे पहले माता दंतेश्वरी के दर्शन कर क्षेत्र में सघन दौरा करूंगा. वहीं उन्होंने मिट्टी तेल का कोटा घटाए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने केंद्र सरकार पर छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि सात जुलाई से केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की. राहुल के अपने पद से त्यागपत्र देने की घोषणा के बाद यह उनकी पहली मुलाकात थी. यह बैठक ऐसे समय में हुई. जब पार्टी में गांधी की भविष्य की भूमिका पर रहस्य बना हुआ है और विभिन्न स्तरों पर पद से त्यागपत्र देने वालों की झड़ी लगी हुई है.
हिन्दुस्थान समाचार/रंजन

Leave a Reply

%d bloggers like this: