राहुल के इस्तीफे पर कांग्रेस कार्यकर्ता ने की सुसाइड की कोशिश, फिर कही ये बात

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफे को लेकर पार्टी के अंदर और बाहर उनको मनाने की कोशिशें जारी हैं. आज दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर (Congress Office) के बाहर एक कार्यकर्ता ने आत्महत्या करने की कोशिश की है.

कार्यकर्ता जैसे ही फांसी लगाने जा रहे था, वहां पर मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया. इस दौरान कार्यकर्ता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा वापस लेना चाहिए, अन्यथा मैं आत्महत्या कर लूंगा. अभी कार्यकर्ता के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

लेकिन देश के कई हिस्सों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के राहुल गांधी के इस्तीफे के खिलाफ प्रदर्शन करने की खबरें सामने आ रही हैं. हाल में बिहार के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने खून से राहुल गांधी को खत लिखकर आग्रह किया था कि वे इस्तीफा वापस ले लें.

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहें, इस मांग को लेकर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों में वो लोग भी शामिल थे जिन्होंने राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

लोकसभा में मिली हार की जिम्मेदारी पार्टी के सभी नेताओं की है और गांधी को अकेले दोषी नहीं ठहराया जा सकता. इससे एक दिन पहले ही पांच कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने राहुल से मुलाकात की थी और उनसे आग्रह किया था कि वो कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पार्टी का नेतृत्व करें.

कांग्रेस द्वारा सिर्फ 52 लोकसभा सीटें जीतने के बाद गांधी ने पार्टी प्रमुख का पद छोड़ने की पेशकश की है. राहुल गांधी को मनाने के लिए कई स्तर पर कोशिशें जारी हैं.

हालांकि, राहुल गांधी बीते दिनों इनके खिलाफ नाम न लेते हुए गुस्सा जाहिर कर चुके हैं. राहुल गांधी बीते लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करार हार को लेकर चिंतित है.

कार्यकर्ताओं और तमाम नेताओं की जीतोड़ कोशिशों के बावजूद फिलहाल राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे पर अड़ हुए हैं

1 thought on “राहुल के इस्तीफे पर कांग्रेस कार्यकर्ता ने की सुसाइड की कोशिश, फिर कही ये बात”

Leave a Comment

%d bloggers like this: