राज्यसभा चुनाव: Congress के बागी विधायक अल्पेश ठाकोर और जाला ने की क्रॉस वोटिंग

  • कांग्रेस (Congress) के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है
  • मैंने अंतर आत्मा की आवाज सुनकर और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रखकर मतदान किया है

नई दिल्ली. कांग्रेस के बागी विधायक अल्पेश ठाकोर (Alpesh Thakor) ने राज्यसभा उपचुनाव में वोटिंग के बाद तुरंत इस्तीफा दे दिया. गुजरात (Gujrat) में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव हुआ.

अल्पेश ने कहा, ‘मैं राहुल गांधी पर विश्वास करके कांग्रेस में शामिल हुआ था, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्होंने हमारे लिए कुछ भी नहीं किया.

कांग्रेस ने व्हिप जारी किया है. इसके बावजूद कांग्रेस (Congress) के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. कांग्रेस बागी विधायक अल्पेश ठाकोर और धवन झाला ने बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट किए हैं. क्रॉस वोटिंग करने के बाद अल्पेश ठाकोर ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया.

ठाकोर ने कहा कि मैंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भरोसा करके कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की थी, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया.

पार्टी जनाधार खो चुकी है, और हमारे साथ द्रोह हुआ है. हर बार हमें बेइज्जत किया गया, इसलिए मैंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस छोड़ दी है.

मैंने अंतर आत्मा की आवाज सुनकर और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रखकर मतदान किया है. जो पार्टी (कांग्रेस) जन अधिकार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया है, उसे मद्देनजर रखकर वोटिंग किया है.

गुजरात में दो राज्यसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी से विदेश मंत्री एस जयशंकर और ओबीसी नेता जुगलजी ठाकोर मैदान में है. जबकि कांग्रेस की ओर से चंद्रिका चुड़ासमा और गौरव पांड्या उम्मीदवार हैं.

कांग्रेस के 76 में से कुल 71 विधायक बचे हैं जिनमें से 65 रिजॉर्ट में आए थे. कांग्रेस को डर था कि बीजेपी इनके विधायकों से क्रॉस वोटिंग करा सकती है.

इस साल मई में राज्यसभा सदस्य के पद से अमित शाह और स्मृति ईरानी के इस्तीफा देने के कारण गुजरात से राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव कराए जाने की जरूरत पड़ी है.

Trending Tags- BJP | Congress | Rahul Gandhi | Alpesh Thakor | Politics News

Leave a Reply

%d bloggers like this: