राज्यसभा चुनावः एमपी में कांग्रेस से दिग्विजय सिंह पहुंचेंगे राज्यसभा, बरैया की हार पक्की

Digvijay Singh
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मध्यप्रदेश की राज्यसभा की 3 सीटों के लिए वोटिंग सुबह 9 बजे से जारी है. सबसे पहले सीएम शिवराज ने अपना वोट डाला. वोटिंग से पहले बीजेपी कोई खेल ना बिगाड़ दे, इसके लिए कांग्रेस पूरी तरह से सतर्क है. कांग्रेस विधायकों को कमलनाथ के घर पर रोका गया था.

आज सुबह कमलनाथ अपने सरकारी आवास से दो बसों में अपने विधायकों को लेकर विधानसभा पहुंचे. दिग्विजय की जीत पक्की करने के लिए 52 की जगह 54 विधायकों से उन्हें वोट देने के लिए कहा गया है. इसके चलते फूलसिंह बरैया की हार पक्की मानी जा रही है.

क्रॉस वोटिंग की आशंका के चलते कांग्रेस कोई कोताही नहीं बरत रही है. इसी के चलते सुबह सभी विधायकों को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथा के श्यामला हिल्स स्थित नए बंगले पर बुलाया गया था. यहां सुबह से ही विधायकों का आना शुरू हो गया.

इनके एक साथ विधानसभा पहुंचने के लिए दो बसों का इंतजाम किया गया. सभी विधायकों के आने के बाद उन्हें एक बार फिर वोट करने के बारे में बताया गया. सुबह करीब 9 बजे दोनों बसें सुरक्षा घेरे में बंगले से रवाना हुईं. पहली बस में खुद कमलनाथ बैठे नजर आए. उनके पीछे से दूसरी बस भी रवाना हो गई.

काफिला एमएलबी कॉलेज से होते हुए राजभवन के रास्ते विधानसभा पहुंचा. इधर, बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित कुणाल चौधरी पीपीई किट पहनकर वोट कर सकते हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/केशव दुबे