कांग्रेस, JMM और RJD का महागठबंधन तय, हेमंत सोरेन करेंगे नेतृत्व, आज होगी औपचारिक घोषणा

  • जेएमएम (JMM) गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी होगी और हेमन्त सोरेन नेतृत्व करेंगे
  • आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने हम गठबंधन के तहत झारखंड में विधानसभा चुनावी समर में उतरेंगे

सबा एक़बाल

रांची 8 नवंबर 2019- झारखंड में महागठबंधन की रूप रेखा लगभग तय हो गयी, कांग्रेस , जे एमएम और राजद इस गठबंधन के दल होंगे. कल देर रात तक जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर राजद के तेजस्वी यादव , कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव , तीनों पार्टी के नेताओं के बीच बन्द कमरे में घण्टों चली बातचित में झारखंड में
महागठबंधन बनाने पर लगभग सहमति बन गयी है.

जेएमएम (JMM) गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी होगी और हेमन्त सोरेन नेतृत्व करेंगे. सीटों शेयरिंग की उलझन भी सुलझा ली गयी है. आज होगी महागठबंधन की औपचारिक घोषणा.

बैठक से निकल कर रामेश्वर उरांव ने कहा के तीनों पार्टियों के बीच गठबंधन की रूप रेखा पर सारी सहमति तय हक गयी है शुक्रवार दोपहर तक इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जायेगी. जेवीएम और वामदलों को मगठबंधन में शामिल होने के सवाल पर रामेश्वर उरांव बचते नज़र आये .

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने हम गठबंधन के तहत झारखंड में विधानसभा चुनावी समर में उतरेंगे. हेमंत सोरेन गठबंधन के मुखिया होंगे है. हमें हेमंत सोरेन का नेतृत्व स्वीकार है.

शुक्रवार को इसकी औपचारिक घोषणा हो जाएगी. उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा को हराकर सत्ता से हटाना ज्यादा महत्वपूर्ण है. जनता के मुद्दों पर हम महागठबन्धन पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे और भाजपा को सत्ता से बेदखल करेंगे .

एयरपोर्ट से तेजस्वी यादव सीधे हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंचे , जहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव की मौजूदगी में उन्होंने हेमंत सोरेन के साथ बैठक की. उससे पहले कांग्रेस नेताओं के साथ हेमंत की बैठक का एक दौर खत्म हो चुका था.

इस बैठक में वामदलों की अनुपस्थिति ये साफ हो गया कि महागठबंधन कांग्रेस,जेएमएम और राजद के बीच होने वाला है. जेवीएम पहले भी सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुका है. बहरहाल आज महागठबन्धन के औपचारिक घोषणा के बाद झारखंड विधान सभा के चुनावी समर की सारी तस्वीरें साफ हो जाएंगी.

Trending Tags- Tejashwi Yadav | Hemant Soren | BJP | JMM | Aaj ka Samachar | Politics News

हिन्दुस्थान समाचार.

Leave a Comment