नीतीश की मदद से केंद्र में बनाई जा सकती है सरकार- गुलाम नबी आजाद….

नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर एनडीए सत्ता में नहीं आती तो उन्हें गैर कांग्रेस पीएम से कोई परेशानी नहीं होगी.

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से ठीक पहले आजाद के इस बयान को सहयोगी दलों के साथ-साथ कांग्रेस के भावी सहयोगियों के लिए संकेत के रूप में देखा जा रहा है.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने युवाओं को पांच साल में 10 करोड़ नौकरी का वादा किया गया था लेकिन इसके बजाय नोटबंदी और GST को गलत तरीके से लागू किये जाने के कारण 4.73 करोड़ नौकरियां छिन गयीं.

लोकसभा चुनाव (loksabha election 2019) के नतीजे से पहले ही सरकार बनाने के लिए समीकरण बिठाने शुरू हो गए हैं. आजाद ने आरोप लगाया कि बीजेपी (bjp) सरकार ने ”अमीर-समर्थक नीति का पालन किया है.’

समाज के सभी प्रमुख वर्ग किसान, युवा, महिलाएं और मजदूर आज केंद्र सरकार की ”गलत नीति के चलने के कारण निराश हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद नीतीश कुमार सरीखे कुछ नेताओं की मदद से केंद्र में गैर बीजेपी सरकार बनाई जा सकती है. आजाद के मुताबिक बिहार के सीएम नीतीश कुमार गैर बीजेपी सरकार बनाने में अहम रोल अदा कर सकते हैं.

दावा किया जा रहा है कि परिणाम से पहले संयुक्त विपक्ष, पीएम पद के चेहरे का ऐलान कर देगा. राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस का इकलौता उद्देश्य है कि वो NDA सरकार को सत्ता से बाहर कर दे.

उन्होंने कहा, ‘आखिरी चरण का चुनाव बाकी है और मैं देश भर में चुनाव प्रचार के दौरान अपने अनुभव के आधार पर कह सकता हूं कि न तो बीजेपी और न ही NDA सत्ता में वापसी करने वाली है.

%d bloggers like this: