विकास दुबे एनकाउंटर पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, सरकार से जबाव की दरकार

नई दिल्ली, 10 जुलाई (हि.स.). विकास दुबे एनकाउंटर के बाद अब कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा राज में उत्तर प्रदेश अब अपराध प्रदेश बन गया है.

उन्होंने कहा कि उप्र में संगठित अपराध, हत्या, बलात्कार, अपहरण, महिला से अपराध जैसे मामले बढ़ गए हैं.हालात ऐसे हैं जैसे कानून व्यवस्था अपराधियों की दासी या बंधक बन गई है.अपराध के मामले में उत्तर प्रदेश पहले पायदान पर है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ राज में गुंडाराज बढ़ा है.राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के मुताबिक लगभग अपराध के सभी मामलों में उप्र प्रथम पायदान पर है.

योगी राज में जिस तरह अपराध फला-फूला है, तीन जुलाई को पुलिस टीम पर हमला उसी की बानगी है, जिसमें डीएसपी समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए.वहीं नाटकीय ढंग से विकास दुबे का एनकाउंटर हो जाता है.इस एनकाउंटर के बाद अनेक सवाल सार्वजनिक जेहन में खड़े हो गए हैं, जिनका जवाब राज्य सरकार को देना होगा.

कांग्रेस नेता ने कहा कि विकास दुबे संगठित अपराध का सिर्फ एक मोहरा था. उस संगठित अपराध के सरगना असल में हैं कौन? एनकाउंटर पर सवाल खड़ा करते हुए सुरजेवाला ने पूछा कि क्या विकास को सत्ता में बैठे लोगों का संरक्षण प्राप्त था?

विकास के पास ऐसे क्या राज थे, जो सत्ता-शासन से गठजोड़ को उजागर करते? सबसे अहम सवाल ये कि विकास दुबे का नाम 25 मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची क्यों नहीं शामिल किया गया था? उन्होंने कहा कि ऐसे कई सवाल हैं जिनके जवाब सरकार को देने चाहिए.

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: