Yuvraj Singh

युवराज सिंह क्रिकेट की दुनिया के ऐसे सितारे है जिन्हें खेल के मैदान पर सबसे ज्यादा चमक बिखरेने के लिए हमेशा याद किया जाएगा. साल 2011 और 2007 टी20 विश्व कप में भारत की जीत के असल नायक युवराज सिंह ही रहे हैं.

युवराज सिंह ने हाल ही में मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस कर अपने रिटायमेंट का ऐलान किया है. इस मौके पर भर देश विदेश से लेकर सभी लोगों ने अपने अंदाज में विदाई दी है. वहीं दुनिया की मशहूर कार निर्माता कम्पनी जीप ने भी अपने अनोखे अंदाज में युवराज को बधाई दी हैं.

जीप को दुनियाभर में अपनी दमदार व्हीलक्स के लिए जाना जाता है. कंपनी भारतीय बाजार में कम्पास, रैंगलर जैसे शानदार व्हीकल्स बेच रही है. जीप कम्पास देश में एसयूवी सेगमेंट की पॉप्युलर कॉम्पेक्ट एसयूवी है.

जीप ने युवराज सिंह को बेहद खास तरीके से ट्रिब्यूट दिया है. कंपनी ने युवराज की अपने उत्पादों से तुलना करते हुए उन्हें सबसे अच्छा आलराउंडर बताया है. जिस तरह युवराज को को सबसे अच्छे आलराउंडर जाना जाता हैं.

युवराज सिंह विश्व कप 2011 में मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए थे. यह कारनामा उन्होंने तब किया जब वो कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रहे थे. युवी ने कैंसर को हराकर जिंदगी की जंग जीती है इसलिए उन्हें एक पॉवरफुल इंसान माना जाता हैं.

इसी तरह जीप के व्हीकल्स भी अपने दमदार पॉवर व स्टाइल की वजह से ग्राहकों की पहली पसंद बने हुए है. इस तरह जीप ने युवराज के योगदान के लिए उनका आभार जताया. कंपनी जल्द ही अपने नए वाहन को जीप कम्पास ट्रेलहॉक लॉन्च भी करने वाली है.

Leave a Reply