हैदराबाद नगर में सामुदायिक संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा

covid 19
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • पिछले 24 घंटे में दर्ज 55 मामलों में से 44 हैदराबाद नगर से
  • जन्मदिन की दावत ने एक अपार्टमेंट के 23 लोगों किया संक्रमित

हैदराबाद (तेलंगाना), 17 मई (हि.स.). हैदराबाद नगरपालिका के क्षेत्र में दिन-ब-दिन संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिससे नगर में सामुदायिक संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ गयी है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार हैदराबाद नगरपालिका के अलावा पूरा राज्य लगभग संक्रमण मुक्त है. पूरे राज्य में पिछले 24 घंटे में 55 नए व्यक्तियों लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसमें 44 केवल हैदराबाद के रेड जोन से हैं.

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि संक्रमण फैलने का मुख्य कारण लोगों ने शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया गया. हैदराबाद के मदनपेट के एक अपार्टमेंट निवासी जो, पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, उन्होंने अपने जन्मदिन पर दावत का आयोजन कर अपार्टमेंट निवासियों को आमंत्रित किया था. 

नगरपालिका के अधिकारी के अनुसार इस दावत में 50 लोग शामिल हुए थे. कल अपार्टमेंट के कुछ लोगों के स्वास्थ्य बिगड़ने की खबर मिलने पर डॉक्टरों की टीम वहां पहुंची और  तो लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए. इस आधार पर 50 लोगों का कोरोना परीक्षण करवाया, जिसमें गर्भवती महिला और 11 माह के शिशु समेत 23 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया.

इनमें से आठ लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है. एक साथ 23 लोगों में संक्रमण पाये जाने की खबर से मदनपेट के वासियों में दहशत फैल गई. मदनपेट के अन्य कुछ इलाकों से पांच लोगों में भी कोराेना संक्रमण पाया गया. इससे पहले दो सप्ताह पूर्व भी वनस्थलीपुरम के पुलिस थाना क्षेत्र के मदन्ना ना पेट में एक बर्थडे पार्टी में शामिल होने वाले 25 लोग कोरोना का शिकार हो गए थे.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एक तरह से सामुदायिक संक्रमण की बात स्वीकारते दिखाई दे रहे हैं. उनका कहना है एक ही परिवार के सदस्यों के लोग कोरोना संक्रमित होने के कारण ही अब राज्य में अधिक मामले सामने आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/नागराज