भीलवाड़ा जिले को परिवार मान सेवा की तो कलेक्टर को मिला पिता की सेवा करने का मौका

भीलवाड़ा, 03 जुलाई (हि.स.). कोरोना काल में भीलवाड़ा मॉडल के हीरो के रूप में देश भर में उभरे भीलवाड़ा के जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट को भीलवाड़ा जिले की जनता की सेवा के प्रति समर्पित रहने पर राज्य सरकार ने पिता की सेवा का मौका दिया है. कलेक्टर कहते है कि जिले की जनता की सेवा परिवार मान कर ही की थी. सरकार ने उनकी नियुक्ति उनके ही घर में ही यानि उदयपुर में आयुक्त देवस्थान पद पर करके दिया है. भट्ट के पिता की लम्बे समय से स्वास्थ्य खराब है और वो कोरोना काल से पहले ही उदयपुर में नियुक्ति की मांग सरकार से कर रहे थे. भट्ट मृलतः उदयपुर निवासी है और आईएएस प्रमोटी है. 

जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट का गुरुवार देर रात तबादला हो गया. उन्हें आयुक्त देवास्थान विभाग उदयपुर पद पर लगाया गया है. भट्ट के स्थान पर श्रीगंगानगर जिला कलक्टर एन शिवप्रसाद मदान भीलवाड़ा जिला कलक्टर होंगे.

आईएएस सेवा के अधिकारी राजेन्द्र भट्ट ने 25 दिसम्बर 2018 को जिला कलक्टर पद का संभाला था, वह अपने विशिष्ट कामकाज को लेकर शुरू से ही सुर्खियों में रहे. कोरोना काल में जिले में कोराना महामारी पर अंकुश को लेकर उन्होंने जो चक्रव्यूह बनाया और उस पर टीम से जो काम करवाया, वो देश में भीलवाड़ा मॉडल के रूप में उभरा.

शादी में ज्यादा आए मेहमान तो लगाया छह लाख का जुर्माना

कोरोना पर अंकुश के लिए उन्होंने एक परिवार के शादी समारोह में 50 से अधिक मेहमानों के बुलाने और इस परिवार में एक जने की कोरोना से मौत होने तथा पन्द्रह अन्य लोगों के संक्रमित होने की घटना पर भट्ट ने कड़ा निर्णय लिया. परिवार के मुखिया पर छह लाख 26 हजार रुपए का जुर्माना लगाया, वही कोविड के तहत मुकदमा भी पुलिस थाने में दर्ज कराया.

डाबी भी रही सुर्खियों में- कोरोना काल में भट्ट के साथ ही सहयोगी के रूप में देश में चर्चित हुई देश की आईएएस टॉपर उपखंड अधिकारी टीना डाबी का तबादला मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीगंगानगर पद पर किया गया, वही बजरी माफियाओं के खिलाफ गठित टॉस्क फोर्स के प्रभारी के रूप में सुर्खियों में आए बदनोर उपखंड अधिकारी अहतर आमिद उल शफी खान को मुख्य कार्यकारी अधिकारी जयपुर की जिम्मेदारी दी गई है. दूसरी तरफ डाबी के स्थान पर बीकानेर की उपखंड अधिकारी रिया केजरीवाल को लगाया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द/संदीप

Leave a Reply

%d bloggers like this: