वर्ल्ड कप में हार के बाद विराट-शास्‍त्री को इन सवालों के देने होंगे जवाब..

  • क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि आखिरी सीरीज तक अंबाती रायडू का चयन तय माना जा रहा था
  • सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी को सातवें नंबर पर क्यो उतारा गया

खेल डेस्क. क्रिकेट प्रशासकों की समिति वर्ल्ड कप-2019 में भारत के प्रदर्शन को लेकर कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के साथ समीक्षा बैठक करेगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बैठक में वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बारे में सवाल पूछे जा सकते हैं.

इसके साथ ही विनोद राय की अध्यक्षता वाली समिति मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से भी बातचीत करेगी. इस बैठक में अगले साल खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की रूप रेखा तैयार की जाएगी.

इस समिति में डायना एडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) रिव थोडगे भी शामिल रहेंगे. विनोद राय ने कहा कि कप्तान और कोच के ब्रेक से लौटने के बाद बात की जाएगी. हम चयनकर्ताओं से भी बातचीत करेंगे.

विनोद राय ने कहा ,‘‘भारत का अभियान अभी खत्म हुआ है. मैं कहां, कब और कैसे जैसे सवालों का आपको कोई जवाब नहीं दे सकूंगा. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि शास्त्री, कोहली और प्रसाद को कुछ सवालों के जवाब देना पड़ सकते है.

कई क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि आखिरी सीरीज तक अंबाती रायडू का चयन तय माना जा रहा था. लेकिन अचानक वह चौथे नंबर की दौड़ से बाहर कैसे हो गए. इस मसले पर भी बात की जाएगी.

सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी को सातवें नंबर पर क्यो उतारा गया. इस पर खास बात हो सकती है. धोनी को नीचे भेजने का फैसला बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ का था. यह भी पूछा जायेगा कि सहायक कोच के इस फैसले का मुख्य कोच ने विरोध क्यो नहीं किया.

जबकि चयन समिति बीसीसीआई की आमसभा की बैठक तक बनी रहेगी. ऐसे में प्रसाद को चयन बैठकों में अधिक सक्रिय रहने की सलाह दी जा सकती है. इसके साथ ही टीम मैनजमेंट से जुडे कई और मसलों पर भी चर्चा की जाएगी.

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम की हार के बाद अब विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास चर्चाएं भी जोर पकड़ रही हैं. ऐसा अनुमान लगाया जा है कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर देगे.

क्रिकेट पंडितों और फैन्स लग रहा है कि एम एस धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला अब खेल लिया है. ऐसे में उनकी जगह की भरपाई के लिए किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा. इस पर भी बात हो सकती है.

Trending Tags- Mahindra Singh | Virat Kohli | Ravi Shastri | Sports News | News Today

1 thought on “वर्ल्ड कप में हार के बाद विराट-शास्‍त्री को इन सवालों के देने होंगे जवाब..”

Leave a Reply