राम मंदिरः सीएम योगी का अयोध्या दौरा रद्द, भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने वाले थे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज (रविवार को) अयोध्या का दौरा रद्द हो गया है. सीएम योगी 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या जाने वाले थे. हालांकि उनका ये दौरा कुछ ही घंटे पहले क्यों रद्द किया गया, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है.

अयोध्या में जन्मभूमि पर श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम की भव्यता में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते. इसीलिए वे खुद इस पर नजर बनाकर रखे हुए हैं. अयोध्या में पीएम मोदी के आगमन के पहले सारी तैयारियों की जांच करने सीएम योगी आज (रविवार को) अयोध्या जाने वाले थे.

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी दोपहर 2 बजे के करीब अयोध्या पहुंचने वाले थे. लेकिन कुछ ही घंटे पहले उनका ये दौरा रद्द कर दिया गया. वे अपने इस दौरे में भूमि पूजन कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लेने वाले थे.

दुल्हन की तरह सजी अयोध्या

भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. पूरी अयोध्या नगरी में जगह-जगह पर पंडाल बनाए जा रहे हैं. सड़कों की मरम्मत की जा रही है. इसके अलावा कोविड प्रोटोकॉल पर भी काम किया जा रहा है.

दिग्गजों का लगेगा जमावड़ा

राम मंदिर के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ देश के कई बड़े साधु-संतों को निमंत्रण भेजा गया है. इसी के तहत अयोध्या में सुरक्षा को काफी बढ़ा दिया गया है. पूरी अयोध्या छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया है. जगह-जगह पर पुलिसकर्मी तैनात हैं, और वे हर आने-जाने वाले पर नजर रख रहे हैं. साथ ही सभी की तलाशी भी ली जा रही है.

आतंकी हमले का अलर्ट

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण प्रारंभ होने पर आतंकी हमले के भी इनपुट मिले हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या पर आतंकियों की नजर होने का अलर्ट जारी किया है, जिसके बाद से पूरी अयोध्या को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिसफोर्स के जवान मौजूद हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: