राम मंदिरः सीएम योगी बोले- आज 5 शताब्दियों का संकल्प हुआ पूरा

CM Yogi in Ayodhya
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

अयोध्या में आज (बुधवार को) भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम किया गया. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के करकमलों (हाथों) से मंदिर की पहली ईंट रखी गई. भूमि पूजन कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहे.

भूमि पूजन के बाद सीएम योगी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया. सीएम योगी ने कहा कि अवधपुरी की धरती समृद्धशाली बनेगी. हम सबके लिए आज उमंग, उत्साह और भावनात्मक दिन है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्षों के संघर्ष के बाद आज वह पल आया है.

उन्होंने कहा कि जो सपना हम सब ने देखा वह पूरा हो रहा है. यह पल हमारे उमंग और उत्साह का भी है. मैं इस अवसर सभी का हृदय से स्वगत करता हूं. आज पांच शताब्दियों को संकल्प पूरा हो रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 शताब्दी की बहुप्रतीक्षित, लंबे संघर्ष और साधना की सिद्धि आज पूर्ण हो रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस शुभ घड़ी की प्रतीक्षा में हमारी कई पीढ़ियां चली गईं. उन्होंने बलिदान दिया. उनकी इच्छा थी राम मन्दिर​ निर्माण को अपनी आंखों के साथ देख सकें. प्रधानमंत्री की सूझबूझ और दूरदर्शिता के कारण आज ये मौका देखने को मिला है.

उन्होंने कहा कि राम मंदिर का सपना सच हो रहा है. 500 वर्षों का लंबा और कड़ा संघर्ष अब लोकतांत्रिक और संविधान सम्मत तरीके से संपन्न हुआ. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हम सब गौरवान्वित हैं. दीपोत्सव के साथ जो कार्यक्रम प्रारंभ हुआ था आज प्रधानमंत्री की मौजूदगी में मंदिर निर्माण के पूजन कार्यक्रम से हम लोगों को देखने का अवसर प्राप्त हुआ है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सीमित संख्या में अतिथियों को निमंत्रण दिया जा सका. उन्होंने इस दौरान ये वादा भी किया कि भविष्य में अवधपुरी में ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करेंगे, जिसमें हर रामभक्त को आने का अवसर मिलेगा.

हिन्दुस्थान समाचार/संजय