PM मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व में महाशक्ति बनेगा- सीएम योगी

नई दिल्ली. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज महाराजगंज में नौ परियोजना का शिलान्यास किया. लोकार्पण करने के बाद सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व में अब महाशक्ति बनेगा.

इसके बाद बीजेपी सरकार के विकास कार्यों का जिक्र करते हुए सभी विपक्षी दलों पर निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि आज पीएम मोदी के रहते हुए सब कुछ मुमकिन है.

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश को कांग्रेस, सपा -बसपा ने मिलकर लूटा है. आज केन्द्र और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है तो योजनाओं का लाभ सीधे पात्रों को मिल रहा है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहा वह कर के दिखाया है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद जिस तरह से भारत ने करारा जवाब दिया , वह सशक्त नेतृत्व के चलते ही संभव हो सका है.

आतंकी हमले में हमारे 44 जवान शहीद हुए तो देश के जांबाज वायु सैनिकों ने पाकिस्तान में घुस कर 250 से अधिक आतंकी मार गिराए. इसके साथ ही विंग कमांडर अभिनंदन की शीघ्र वापसी भी भारत की कुशल रणनीति का ही प्रतिफल है.

उन्होंने जनपद के मुसहर और वनटांगिया समुदाय के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि देश के 12 करोड़ किसान परिवारों को पीएम ने सम्मान निधी का लाभ दिया. जिसमें महराजगंज के भी 96 हजार किसान लाभांवित हुए हैं.

उन्होनें केन्द्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र कर गांव गरीब किसान मजदूर और महिलाओं के विकास को ही सरकार की प्राथमिकता बताया.

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से 12 करोड़ किसानों को जोड़ कर उनके चेहरे पर मुस्कान लाई गई है. सुचिता व पारदर्शी शासन में यह तय किया गया कि शासन की योजनओं का लाभ सीधे आमजन को मिले.

इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज महाशिवरात्रि के मौके पर गोरखनाथ मंदिर में भगवान शिव की पूजा और रुद्राभिषक किया.

योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों एवं कुम्भ में पधारे संत-महात्माओं एवं श्रद्धालुओं को महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि महाशिवरात्रि अंधकार और अन्याय पर नियंत्रण पाने का प्रतीक है.

%d bloggers like this: