मजदूर दिवस पर यूपी के श्रमिकों और कामगारों को CM योगी ने दिया ये बड़ा तोहफा

सीेएम योगी
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मई दिवस के मौकेपर ग्रामीण और शहरी क्षेत्रो में 16 श्रेणी के कामगारों को एक फिर से राहत देने का ऐलान किया है. कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन से तंगहाल स्थिति में सीएम योगी ने राज्य के श्रमिकों के हितों को ध्यान में रखा है.

सीएम योगी ने दूसरे प्रदेशों से यूपी में वापसी कराने के साथ ही शुक्रवार को आर्थिक सहायता प्रदान की है. श्रम दिवस के मौके पर सीएम योगी ने कहा कि हम श्रम मेव जयते को नमन करते हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के साथ बैठक के बाद श्रमिकों और कामगारों को बड़ा उपहार दिया. आज मई दिवस के मौके पर राशन देने की दूसरी किस्त की भी शुरूआत हो गई है.

सीएम योगी ने निर्माण श्रमिकों, रोज कमाने वाले, ठेली, रेहड़ी, रिक्सा, ई-रिक्शा चालक, ग्रामीण और शहरी इलाके में 16 श्रेणी के कामगारों धोबी, मिस्त्री, मोची , कुम्हार, नाई और राजमिस्त्री आदि के लिए भरण-पोषण भत्ता देने की व्यवस्था की है.

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्य में फंसे यूपी का कोई भी मजदूर या कामगार अपने राशन कार्ड नंबर का इस्तेमाल कर सकता है और इसका लाभ उठा सकता है. जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उनके लिए भी राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष के तहत भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

बता दें कि यूपी के लाखों मजदूर इस समय अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद अब राज्य सरकारों की ओर से मजदूरों को वापस लाए जाने का काम जारी है.